Loading...

इंदौर में अब केवल नमकीन ही नहीं फिल्में भी बनेंगी | INDORE NEWS

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में अब केवल नमकीन ही नहीं फिल्में भी बनेंगी। इंदौर एयरपोर्ट के आसपास 44 हेक्टेयर सरकारी जमीन की तलाश की जा रही है। जमीन फाइनल होते ही काम शुरू हो जाएगा। सबसे पहला स्टूडियो नेटफ्लिक्स बनाएगी। इसके अलावा तीन और कंपनियां है जो इंदौर में अपने स्टूडियो डालना चाहती हैं।

मीडिया सर्विस प्रोवाइडर कंपनी नेटफ्लिक्स ने इंदौर में स्टूडियो डालने में रुचि दिखाई है। इंदौर जिला प्रशासन ने इसके लिए जामनिया खुर्द में एक लोकेशन देखी थी, लेकिन उसका लैंड यूज ग्रीन बेल्ट का होने से उसे फाइनल नहीं किया। अब दूसरे विकल्प देखे जा रहे हैं, ताकि फिल्म सिटी के लिए आ रही कंपनियों को जमीन आवंटित की जा सके। बताते हैं कि नेटफ्लिक्स और फिल्म निर्माण से जुड़ी कंपनियों के मामले में पर्यटन विभाग नोडल एजेंसी की भूमिका निभा रहा है। पर्यटन विभाग ने फिल्म सिटी के लिए 44 हेक्टेयर जमीन मांगी है।

विभाग के एमडी फैज अहमद किदवई तीन-चार ग्रुपों के संपर्क में हैं। नेटफ्लिक्स ने पीथमपुर के साथ धार रोड पर मोहना में जमीनें देखी हैं। उस पर फैसला लेने के लिए उन्होंने थोड़ा समय मांगा है। कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव के मुताबिक, पर्यटन विभाग के लिए शहर के पास जमीनें देख रहे हैं। जो शहर के पास हों और वहां से एयरपोर्ट की दूरी अधिक न हो। फिल्म सिटी में निवेश होने से शहर में पर्यटन, होटल, परिवहन व अन्य सेक्टर के लोगों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।