जीतू सोनी के दो बंगले कुर्क होंगे | INDORE NEWS

इंदौर। मानव तस्करी समेत कई मामलों में फरार चल रहे सवा लाख रुपए के इनामी जीतू सोनी के दो बंगले और कुर्क किए जाएंगे। यह कार्रवाई जीतू के 13 जनवरी तक कोर्ट में पेश नहीं होने पर की जा रही है। जीतू पर अब तक पुलिस 55 केस दर्ज कर चुकी है। जीतू पर हनी ट्रैप मामले के फरियादी इंदौर नगर निगम के इंजीनियर हरभजन सिंह को ब्लैकमेल करने का भी आरोप है। 

एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र के अनुसार, पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 82 के तहत जीतू को कोर्ट से भगोड़ा घोषित करवाने के लिए आवेदन पेश किया था। इस पर कोर्ट ने 13 जनवरी तक जीतू सोनी को कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए थे। तय समय तक जीतू कोर्ट में पेश नहीं हुआ। अब उसकी संपत्ति कुर्क करने की तैयारी की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, केवल दो प्रॉपर्टी ऐसी हैं जो जीतू सोनी के नाम पर हैं। शेष प्रॉपर्टी में उसके भाई और परिवार के अन्य सदस्य हिस्सेदार हैं। एमआइजी पुलिस ने केवल जीतू पर कार्रवाई की है। इसलिए वही प्रॉपर्टी कुर्क की जा सकती हैं जो उसके नाम पर हों। 2 बंगले जीतू सोनी के नाम पर हैं जिन्हें कुर्क किया जाएगा। इस संबंध में कोर्ट से आदेश आने पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने उन पर भी इनाम घोषित किया है। अब पलासिया और सराफ पुलिस इन दोनों के खिलाफ धारा 82 और 83 के तहत कार्रवाई की तैयारी में है। महेन्द्र और हुकुम दोनों को कोर्ट से फरार घोषित करवाकर उनकी संपत्ति भी कुर्क की जाएगी।

एमआइजी थाना पुलिस को जवाहर मार्ग के एक व्यापारी ने उसके स्वामित्व के करोड़ों के प्लाट पर दो साथियों के साथ मिलकर कब्जा करने की शिकायत की है। पुलिस ने जांच के बाद जीतू सोनी और उसके साथी अनिल शर्मा निवासी गौतमपुरा और बलराम शर्मा को भी इसमें आरोपी बनाया है। जीतू पर यह 55वां केस है।