Loading...

फ्रीडम फाइटर के बेटे ने गणतंत्र दिवस समारोह मंच पर आत्मदाह की कोशिश की | HARDA MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के हरदा जिले की टिमरनी तहसील में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्याम तिवारी के बेटे दिनेश तिवारी ने बड़े मंच पर आत्मदाह करने की कोशिश की। उन्होंने खुद पर पेट्रोल डाल दिया और जैसे ही आग लगाने वाले थे वहां मौजूद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। 

क्या हुआ घटनाक्रम 

हरदा जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्याम तिवारी के बेटे दिनेश तिवारी ने एक महीना पहले कलेक्टर को आवेदन देकर यह घोषणा की थी कि यदि गणतंत्र दिवस तक उसके पिता के नाम आवंटित जमीन उसे नहीं मिली तो वह आत्मदाह कर लेगा। गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर दिनेश तिवारी मंच पर पहुंचा और वहां मौजूद अतिथियों को एक बार फिर आवेदन दिया। इसके बाद उसने खुद पर पेट्रोल डाला और जैसे ही आत्मदाह के लिए माचिस जलाने वाला था तभी वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया।

मामला क्या है 

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री श्याम तिवारी को सरकार ने 5 एकड़ जमीन आवंटित की थी। इसके साथ सरकार की तरफ से कुछ धनराशि भी दी जानी थी। इसकी घोषणा तो हो गई लेकिन जमीन का कब्जा नहीं दिया गया। श्री श्याम तिवारी का बेटा दिनेश तिवारी इसी जमीन की मांग को लेकर लंबे समय से गुहार लगा रहा है। कलेक्टर के अलावा स्थानीय विधायक सहित प्रधानमंत्री तक वह शिकायत कर चुका है। जब कहीं से कुछ भी नहीं हुआ तो उसने यह कदम उठाया।