ग्वालियर शहर के नागरिकों को घर बैठे मिलेंगीं आठ सेवाऐं | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

ग्वालियर शहर के नागरिकों को घर बैठे मिलेंगीं आठ सेवाऐं | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। नव वर्ष के उपलक्ष्य में ग्वालियर नगर के नागरिकों को पहली बार एक मंच से आठ सेवाओं का लाभ मिलेगा। सेवा प्रदाय को जोडऩे हेतु "सर्व ग्वालियर एप" लाँच किया गया है। जिसके माध्यम से नागरिकों को घर बैठे ही सेवाऐं प्राप्त होंगीं। 

कलेक्टर अनुराग चौधरी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा के विशेष प्रयासों से ग्वालियर के नागरिकों को जिला पंचायत ग्वालियर एवं मध्यप्रदेश-डे, राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के सहयोग से "सर्व ग्वालियर एप" जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है, उसे लाँच किया गया है। इस एप के माध्यम से नगर के नागरिकों को घर बैठे आठ सेवाऐं प्राप्त होंगीं। जिसमें इलेक्ट्रीनिशयन, प्लम्बर, कारपेंटर, होम ट्यूटर, फिटनेस एण्ड योगा, सफाई कार्य, इलेक्ट्रोनिक उपकरण की मरम्मत, मसाज एट होम आदि सेवाओं को जोड़ा गया है। ग्वालियर शहर में होम सर्विस प्रदाय करने हेतु ग्रामीण परिवेश के परिवारों के कुशल एवं अनुभवी युवक एवं युवतियों को संगठित कर कॉल सेंटर व एप के माध्यम से प्राप्त मांग के आधार पर घर पर ही उचित दाम पर गुणवत्तापूर्ण सर्विस उपलब्ध कराई जायेगी। आठ सेवाओं के तहत लगभग 500 मैकेनिकों को नियोजित रोजगार भी प्राप्त होगा। मैकेनिकों के पंजीयन व मांग स्वयं के एन्ड्रॉयड मोबाइल फोन से एवं दूरभाष क्रं. 0751-4927533 पर संचालित की जायेंगी। 

सूक्ष्म उद्यमिता एवं सूचना संचार के जिला प्रबंधक दिनेश सिंह तोमर ने बताया कि हमारा सर्विस एप जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है, उसे डाउनलोड किया जा सकता है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी आजीविका बाजार विक्टोरिया मार्केट के पास फूलबाग ग्वालियर से भी प्राप्त की जा सकती है।