रंगमहल मैरिज गार्डन में आग लगाने वाला गिरफ्तार | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

रंगमहल मैरिज गार्डन में आग लगाने वाला गिरफ्तार | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। रंगमहल गार्डन में रविवार रात चल रहे शादी समारोह के दौरान आग लग गई। आग स्टोर में लगी थी। स्टोर से उठती आग की लपटें देखकर लोग घबरा गए और गार्डन से बाहर आ गए। 5 फायर ब्रिगेड ने 20 गाड़ी पानी डालकर आग पर काबू पाया। गार्डन के गोदाम के में आग लगने एक युवक ने आग लगाई है। इसका खुलासा सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से हुआ है।  

झांसी रोड थाना पुलिस ने आग लगाने वाले अज्ञात युुवक के खिलाफ आगजनी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस फुटेज से आग लगाने वाले युवक की पहचान करने का प्रयास कर रही है। जबकि गार्डन के संचालक नरेश खंडेलवाल ने आग लगने वाले युवक की पहचान सरमन अग्रवाल के रूप में करने का दावा किया है। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों का कहना है कि आग के विकराल रूप धारण करने पर फायर ब्रिगेड को कॉल किया है? सवाल उठ रहा है कि आग की सूचना तत्काल क्यों नहीं दी। घटना के बाद शादी की बची हुई रस्में अन्य स्थान पर पूरी की गईं। क्योंकि गार्डन की बिजली बंद कर दी गई थी।

गार्डन में रविवार रात करीब 12 बजे शादी समारोह में भोजन का अंतिम चरण चल रहा था। क्रॉकरी वाले सामान समेट रहे थे। गार्डन में भोजन के लिए गिनती के ही लोग मौजूद थे। स्टेज पर फोटो सेशन चल रहा था। अचानक गार्डन के गोदाम से धुएं के साथ आग की लपटें निकलने लगीं। गार्डन में मौजूद लोग अपना कीमती सामान समेटकर बाहर आ गए। गार्डन में मौजूद लोगों का कहना है कि पहले गार्डन के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने चंद मिनटों में विकराल रूप ले लिया। क्योंकि गोदाम में सजावट व क्रॉकरी का सामान रखा था। आग के विकराल रूप लेने पर फायर ब्रिगेड को कॉल किया।

रंगमहल गार्डन से फायर ब्रिगेड का हेड क्वार्टर 5 मिनट की दूरी पर है। आग की सूचना पर एक साथ 5 फायर ब्रिगेड की गाड़ी गार्डन पर पहुंच गईं। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया। उसके बाद भी चिंगारी व आग की लपटें निकल रही थीं। गार्डन के बाहर साढ़े चार बजे तक फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी तैनात रही।

मचिस की तीली जलाकर आग लगाते हुए एक युवक सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ है। फुटेज से आग लगाने वाले युवक की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। युवक के पकड़े जाने पर गोदाम में आग लगाने का कारण सामने आ सकेगा। रंगमहल गार्डन के संचालक नरेंश पुत्र बाबूलाल खंडेलवाल निवासी आशियाना कॉप्लेक्स की रिपोर्ट पर अज्ञात युवक के खिलाफ आगजनी का मामला दर्ज कर लिया है।
महेश शर्मा,टीआई थाना झांसी रोड

रंगमहल गार्डन में आग लगने वाला युवक संगम गार्डन की तरफ से आया है। सीसीटीवी फुटेज में यह युवक संगम की तरफ से आता हुआ नजर आया है। गोदाम में आग लगने वाले युवक को पहचान लिया है। उसका नाम सरमन अग्रवाल है। और वह उपनगर ग्वालियर का निवासी है। सरमन उनका परिचित नहीं हैं। उसने आग क्यो लगाई? यह तो वही पकड़े जाने के बाद पाएगा। शादी समारोह किसने उनका गार्डन बुक किया था। उन्हें याद नहीं हैं। लेकिन गार्डन के बाहर फ्लैक्स वर्मा परिवार का लगा था।
नरेंद्र खंडेलवाल, रंगमहमल गार्डन का संचालक

5 गाड़ियों की मदद से 20 गाड़ी पानी डालकर आग पर काबू पाया गया। जिस वक्त रंगमहल गार्डन में आग लगी, उस समय शादी समारोह चल रहा था। शादी समारोह से अधिकांश मेहमान जा चुके थे। इसलिए स्थिति नहीं बिगड़ी। लेकिन फायर ब्रिगेड को कॉल आग के विकराल रूप धारण करने के बाद किया गया था। अगर समय पर सूचना मिल जाती तो शायद इतना नुकसान नहीं होता।
केशव चौहान