MEAL ON ROAD APP DOWNLOAD करें, UP में ट्रेन की तरह चलती बस में खाना मिलेगा
       
        Loading...    
   

MEAL ON ROAD APP DOWNLOAD करें, UP में ट्रेन की तरह चलती बस में खाना मिलेगा

लखनऊ। आईआरसीटीसी ने रेल यात्रा को काफी सुलभ बना दिया है। आपको ट्रेन की बर्थ पर मनचाहा खाना मिल जाता है लेकिन यदि आप बस में सफर कर रहे हैं तो यह काफी परेशानी भरा होता है। बस ड्राइवर जहां चाहता है वहां उसे रुकता है। आपकी मजबूरी होती है वहां उपलब्ध भोजन में से ही किसी का चुनाव करें लेकिन अब यह परेशानी नहीं होगी। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने 'मील आन रोड ऐप' लॉन्‍च किया है। इस ऐप से यात्री अपनी यात्रा के दौरान ही परिवहन निगम द्वारा अनुबन्धित यात्री प्लाजा पर अपना खाना बुक कर सकते हैं। यह ऐप गुगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इसकी डायरेक्ट लिंक सबसे नीचे दी गई है।

इस ऐप से खाना बुक करने के लिए पहले आपको अपने बस का नम्बर एवं यात्रा की तारीख व मार्ग डालने होगा। इसके बाद इस मार्ग पर आने वाले यात्री प्लाजा में अपना मन पसन्द भोजन मीनू कार्ड से चयन कर बुक कर सकते हैं। यात्री इस ऐप का प्रयोग करते हुए भोजन की गुणवत्ता का फीड बैक भी दे सकते हैं। वहीं, चालक/परिचालक के व्यवहार का भी फीड बैक ऐप के माध्यम से निगम को दिया जा सकेगा। यात्रियों की ओर से यात्री प्लाजा के बारे में भेजे गए फीड बैक और फोटो मील आन रोड ऐप पर देखे भी जा सकेंगे। इससे निगम भी सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार कर पाएगा। 

साथ ही ऐप के माध्यम से आन लाईन ऑर्डर करने पर यात्री प्लाजा को ऑर्डर समय से तैयार करने का मौका मिल जायेगा, जिससे यात्रियों को बेहतर खाना मिल सकेगा। इस ऐप की शुरुआत उत्‍तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक डा. राज शेखर ने की। उन्‍होंने सभी क्षेत्रीय प्रबन्धकों और सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धकों को इस ऐप की जानकारी लोगों तक देने को कहा। साथ ही इसकी साप्ताहिक समीक्षा मुख्यालय पर होने वाली वीडियो कांफ्रेसिंग में की जाएगी। 
उत्तर प्रदेश सरकार सड़क परिवहन निगम की मील ऑन रोड मोबाइल ऐप को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें