हिंसक हुआ जामिया आंदोलन, कई बसों में आग लगाई, फायर बिग्रेड पर भी हमला | JAMIA MOVEMENT NEWS

नई दिल्ली। दिल्ली जामिया इलाके में चल रहा नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) का विरोध प्रदर्शन आज अचानक हिंसक हो गया। प्रदर्शनकारियों ने कई सरकारी बसों में आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों के हिंसक होते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सैकड़ों लोगों ने यहां वहां भागकर अपनी जान बचाई। 

जामिया प्रदर्शनकारियों ने फायर बिग्रेड वाहनों पर हमला किया

प्रदर्शनकारी छात्रों ने दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (डीटीसी) की 3 बसों को आग के हवाले कर दिया। आग बुझाने के लिए दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं। बसों में लगी आग बुझाने के दौरान ही छात्रों ने फायर बिग्रेड वाहनों पर हमला कर दिया, जिसमें एक फायरमैन को चोट भी आई है।

यात्रियों से भरी बसों पर हमला किया आग लगाई

आंदोलनकारियों ने ये तोड़फोड़ नोएडा से न्यूफ्रैंड्स कॉलोनी की तरफ आने वाली बसों में कीं। बसों को जिस वक्त आग लगाई उसमें कई यात्री बैठे हुए थे, जिन्होंने भागकर अपनी जान बचाई। बस जब वहां से गुजर रही थी उसी वक्त अचानक भीड़ आई और लाठी-डंडों और पत्थरों से बस पर हमला कर दिया। कई बसों में आग लगा दी गई है। जिसके बाद बाहर खड़े राहगीर भी मौके से भागते नजर आए।

यूनिवर्सिटी ने कहा: आज के प्रदर्शन में हमारे छात्र शामिल नहीं

बता दें कि इससे पहले जामिया इलाके में विरोध-प्रदर्शन किया गया था। वहीं जामिया प्रशासन ने बयान जारी करते हुए स्पष्ट कर दिया है कि रविवार को हो रहे प्रदर्शन में उनके विश्वविद्यालय का छात्र शामिल नहीं है। 

ट्रैफिक पुलिस ने कहा: इस इलाके में ना आए

विरोध-प्रदर्शन को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी बयान जारी किया है। ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि ओखला अंडरपास से सरिता विहार इलाके में प्रदर्शन की वजह से ट्रैफिक बाधित हुआ है। ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि इस रोड से जाने से यात्री बचें। न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी के अपोजिट मथुरा रोड को भी प्रदर्शनकारियों ने जाम कर दिया है।