यात्री रेलवे स्टेशन पर खेल सकेंगे नेट क्रिकेट | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

यात्री रेलवे स्टेशन पर खेल सकेंगे नेट क्रिकेट | JABALPUR NEWS

जबलपुर। जबलपुर रेलवे ने ट्रेनों के लेट होने पर यात्रीयों के लिए रेलवे स्टेशन पर ही नेट क्रिकेट खेलकर रेल यात्रा की थकान मिटाने की व्यवस्था थी। रेल प्रशासन ने शनिवार को प्लेटफॅार्म-छह के बाहर रेल यात्रियों और आम जनता के लिए नेट क्रिकेट का स्टॉल लगाया। नेट क्रिकेट में मशीन द्वारा टेनिस बॉल फेंकी जाएगी। कोई भी व्यक्ति तीन ओवर तक बल्लेबाजी कर सकेगा। नेट क्रिकेट कैम्पस का शुभारंभ वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक बसंत कुमार शर्मा ने किया। 

इस अवसर पर एके झा, पीटी कोशी, सादिक खान, धनंजय तिवारी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। जानकारी के अनुसार प्लेटफॉर्म पर कांक्रीट वर्क के साथ ही ट्रैक को लिंक करने का काम पूरा कर लिया गया है। प्लेटफॉर्म क्रमांक एक का ट्रैक जर्जर हो चुका था। गार्डर कई जगह से उखड़ गए थे। ट्रैक क्रेक के मामले भी सामने आ रहे थे। मुख्य रेलवे स्टेशन का प्लेटफॉर्म क्रमांक एक सोमवार को ऑपरेटिंग विभाग को सौंप दिया जाएगा। इंजीनियरिंग विभाग की ओर से यहां काम पूरा कर लिया गया है। 

शनिवार से यहां टेस्टिंग शुरू कर दी गई। जो रविवार को भी जारी रहेगी। इस दौरान जो भी कमियां नजर आएंगीं उन्हें पूरा किया जाएगा। अधिकारियों की माने तो प्लेटफॉर्म पूरी तरह तैयार हो गया है। आगामी आठ से दस सालों तक अब यहां किसी भी प्रकार के बड़े काम की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। पिछले एक माह से भी अधिक समय तक यहां रिपेयरिंग समेत प्लेटफॉर्म के ट्रैक की रीमॉडलिंग का काम किया गया मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक एक को नवंबर के पहले सप्ताह में बंद कर दिया था। कटनी से मुम्बई की ओर जाने वाली ट्रेनों को अन्य प्लेटफॉर्मों से संचालित किया गया।