Loading...    
   


इंदौर में यहां मनाएं न्यू ईयर का जश्न | INDORE NEWS

इंदौर। 2020 का स्वागत करने के लिए लोग बेताब है। कुछ लोग शहर से बाहर गोवा, मुंबई, केरल जैसी जगहों पर जाने की तैयारी में हैं तो कुछ परिवार इंदौर में ही रहकर जश्न मनाएंगे। न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए कहां जाए ये बड़ा सवाल होता है। शहर और आसपास भी कुछ ऐसे स्थान है जहां आप अपना नया साल सेलिब्रेट कर सकते हैं। 

56 दुकान

शहर की 56 दुकान पूरे प्रदेश में फेमस है। यहां 31 दिसंबर की शाम कुछ खास होती है। पूरे क्षेत्र को रोशनी से डेकोरेट किया जाता है। दोस्तों-परिवारों के साथ हजारों लोगों का हुजूम यहां नए साल के सेलिब्रेशन के लिए उमड़ता है। यहां खाने की हर वैरायटी आपको मिल जाएगी। 56 दुकान को क्लीन स्ट्रीट फूड हब का तमगा भी मिल चुका है। 56 दुकान तो सभी सेलिब्रिटीज की भी फेवरेट हैं। इंदौर आने पर नेता-अभिनेता यहां का जायका चखने जरूर जाते हैं।

राजबाड़ा 

शहर के राजबाड़ा की भी अपनी अलग पहचान है। हर त्योहार यहां गुलजार होता है। होली, स्वतंत्रता दिवस, रंगपंचमी जैसे पर्व पर तो लोगों का सैलाब उमड़ता है। न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए भी यहां बड़ी संख्या में फैमिलीज और दोस्तों के ग्रुप्स पहुंचते हैं। यहां पास ही स्थित पूरे देश में प्रसिद्ध सराफा चौपाटी का भी टेस्ट लेने के लिए देर रात तक लोग पहुंचते रहते हैं।

खजराना मंदिर और रणजीत हनुमान मंदिर 

कुछ लोग अपना नया साल देवी-देवताओं और अपने इष्ट की प्रार्थना कर मनाते हैं। ऐसे में आप शहर के खजराना मंदिर और रणजीत हनुमान मंदिर भी जा सकते हैं। यहां 31 दिसंबर की रात को दर्शन के लिए भक्तों की लंबी कतार लगती है। लोग आने वाले साल के शुभ होने की कामना लेकर यहां पहुंचते हैं।

मांडू 

अगर आप शहर से थोड़ा दूर जा सकते हैं तो न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए मांडू भी अच्छा ऑप्शन है। धार का विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल पूरे साल भी पर्यटकों से गुलजार रहता है। खासकर वीकेंड पर हजारों पर्यटक पहुंचते हैं। यहां की हसीन वादियों सभी को लुभाती है। राजा बाज बहादुर और रानी रुपमति के प्रणय के लिए प्रसिद्ध मांडू नगरी चारों तरफ से विंध्याचल पर्वतमाला से घिरी हुई है। मॉल्स में भी होता है सेलिब्रेशन शहर के एबी रोड, एमजी रोड, आरएनटी तिराहा स्थित कई मॉल्स में भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए खास तैयारियां की जाती है। केक कटिंग और आकर्षक गेम्स के साथ जीतने वालों को गिफ्ट्स भी दिए जाते हैं। मॉल्स में सेलिब्रेशन के साथ की गई लाइटिंग भी आपकों आकर्षित करेगी।

शहर के लोगों में इस बार विदेश टूर के लिए दुबई, सिंगापुर, थाईलैंड बेस्ट डेस्टिनेशन बने हुए हैं। वहीं देश में गोवा और चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा टूर पैकेज मिल रहे हैं। ट्रेवल्स एजेंसी जर्नी हॉलीडे के विवेक श्रीवास्तव का कहना है कि इस बार दुबई, सिंगापुर, थाईलैंड के लिए सबसे ज्यादा बुकिंग हो रही हैं। आम दिनों में दुबई का किराया 22 हजार रुपए तक होता है, जो 35 से 40 हजार रुपए हो गया है। सिंगापुर का किराया भी 40 से 45 हजार तक हो गया है। गोवा के लिए फ्लाइट का किराया आम दिनों 7 से 8 हजार रुपए हेाता है, जो 14 से 15 हजार रुपए हो गया है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here