Loading...

2020 में बदलेगी शनि की चाल, 4 राशियों पर बुरा प्रभाव होगा | RELIGIOUS NEWS

भोपाल। जीवन में सुख-शांति के लिए शनि की कृपा होना बहुत जरूरी है। शनि की टेढ़ी नजर जिस किसी पर पड़ती है उस व्यक्ति का जीवन दुखों से भर जाता है। रुपयों की तंगी, घर में अशांति, असफलता और बीमारियों समेत कई संकट इंसान के सिर पर मंडराते रहते हैं। 2020 में भी शनि की चाल बदलेगी। शनि मार्गी से वक्री हो जाएंगे जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। आइए जानते हैं शनि की बदली हुई चाल सभी राशियों पर कैसा प्रभाव डालेगी। 

मेष-

शनि इस वर्ष आपके लिए कृपा करेंगे। आपको करियर में अच्छी सफलता मिलेगी। इस वर्ष आपको संपत्ति और धन का अच्छा लाभ भी होगा।

वृष-

इस वर्ष जीवन में थोड़ी कठिनाइयां हैं। पर शनि की कृपा से आप हर समस्या से निकल जाएंगे। शनि की कृपा से ही आपको धन का अभाव नहीं होगा।

मिथुन-

शनि की वजह से स्वास्थ्य में थोड़ी दिक्कत आ सकती है। पारिवारिक जीवन में दूरियां रह सकती हैं। पर शनि की वजह से करियर में स्थिरता तो रहेगी।

कर्क-

शनि बहुत हद तक आपके जीवन को स्थिर करेंगे। आपके विवाह और कारोबार की स्थिति सुधरेगी। शनि की वजह से आपका स्थान परिवर्तन हो सकता है।

सिंह-

शनि की वजह से आपके जीवन में संघर्ष बढ़ेगा। करियर के मामले में काफी मेहनत करनी पड़ेगी। शनि के कारण आपको वैवाहिक जीवन में समस्या आ सकती है।

कन्या-

शनि की ढैय्या उतरने से आपकी स्थिति बेहतर होगी। बहुत हद तक शनि के कारण करियर में सुधार होगा।शनि, विवाह और संतान प्राप्ति में आपकी सहायता करेंगे।

तुला-

शनि आपके ऊपर कृपा भी करेंगे और थोड़ी मुश्किलें भी बढ़ाएंगे। शनि करियर और धन के मामले में कृपा करेंगे, लेकिन स्वास्थ्य के मामले में आपकी मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।

वृश्चिक-

शनि की साढेसाती उतरने से काफी राहत मिलेगी।करियर और जीवन की स्थिति में सुधार होगा। परन्तु अहंकार बढ़ने से गलतियां हो सकती हैं।

धनु-

शनि इस वर्ष आपके जीवन में मेहनत बढ़ाने को तैयार हैं। शनि आपके ऊपर धन और करियर के मामले में कृपा करेंगे. परन्तु आपके रिश्तों और परिवार से दूरियां बढ़ा सकते हैं।

मकर-

शनि आपके लिए कुछ मामलों में कृपा करेंगे, विशेषकर धन के लिए। परन्तु अगर करियर में लापरवाही करेंगे, तो मुश्किलें बढ़ जाएंगी. शनि के कारण संपत्ति के मामलों में थोड़ी समस्या हो सकती है।

कुम्भ-

शनि आपके जीवन में बड़े परिवर्तन कराने को तैयार हैं। अनुशासन और ईमानदारी से ही लाभ हो सकता है। शनि की वजह से स्वास्थ्य को लेकर उतार चढ़ाव रह सकता है।

मीन-

शनि इस वर्ष धन और करियर के मामले में आपके ऊपर कृपा करेंगे. शनि की वजह से कुछ बदलाव होंगे, जो लाभकारी रहेंगे. आपको अपने स्वास्थ्य और खान पान में अनुशासन लाना होगा.