HDFC BANK से रजिस्ट्री गायब: लोन गारंटी के रूप में रखी गई थी प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

HDFC BANK से रजिस्ट्री गायब: लोन गारंटी के रूप में रखी गई थी प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। बैंक से लिए गए ढाई करोड़ के लोन को चुकाने के बाद भी गारंटी के तौर पर रखी गई एक रजिस्ट्री को बैंक प्रबंधन ने गायब कर दिया। रजिस्ट्री गायब होने के बाद से ही व्यापारी रजिस्ट्री के लिए काफी परेशान है। कई बार पीडि़त ने इसकी शिकायत बैंक प्रबंधन, पुलिस और आरबीआई अधिकारी को की, लेकिन कोई भी मदद नहीं मिल रही है।

एमके एयर प्रोडेक्ट प्रायवेट लिमिटेड के डायरेक्टर शुभम गर्ग ने बताया कि तीन साल पहले उन्होंने SBI से ढाई करोड़ रुपए का लोन लिया था। इसके लिए उन्होंने अपनी चार प्रॉपर्टी गारंटी के तौर पर रखी थी। इसके बाद लोन को एचडीएफसी बैंक में ट्रांसफर कर लिया। डेढ़ साल पहले उन्होंने लोन का पूरा हिसाब कर दिया। लोन पूरा करने पर उन्होंने अपनी जमा रजिस्ट्री वापस मांगी तो बैंक प्रबंधन ने तीन रजिस्ट्री तो दे दी, लेकिन शेष बची एक रजिस्ट्री नहीं लौटाई।

रजिस्ट्री ना मिलने से परेशान डायरेक्टर ने मामले की शिकायत बैंक अफसरों, पुलिस और आरबीआई से की। लेकिन इसके बाद भी उनकी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हुई। अब जब वकील से उन्होंने बैंक प्रबंधन को नोटिस दिया तो अफसर धमका रहे हैं कि उनके पास भी वकीलों की फौज है, वे उन्हें देख लेंगे।

व्यापार हो रहा है बर्बाद

पीडि़त का कहना है कि रजिस्ट्री वापस ना मिलने से वे मानसिक रूप से परेशान चल रहे हैं और पूरा व्यापार लोन पर ही चलता है। दो करोड़ रुपए की कीमत की प्रॉपर्टी गायब होने से उनका व्यापार पूरी तरह से चौपट हो गया हैं।