Loading...    
   


सांसद के खिलाफ FIR में देरी करने पर पंकज कुमावत (IPS) को SP अशोकनगर पद से हटाया

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के निर्देश पर गृह विभाग ने पंकज कुमावत (आईपीएस) को पुलिस अधीक्षक अशोकनगर के पद से हटा दिया है। बताया जा रहा है कि " फायदे के लिए फर्जीवाड़ा" के आरोपी सांसद केपी यादव के खिलाफ मामला दर्ज करने में देरी की गई। पुलिस अधीक्षक कुमावत ने इस मामले में आरोपी सांसद के प्रति सहानुभूति का प्रदर्शन किया और पद का दुरुपयोग करते हुए तत्काल मामला दर्ज नहीं होने दिया।

पंकज कुमावत IPS हेड क्वार्टर अटैच 


बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम कमलनाथ की मुलाकात रविवार को अशोकनगर में हुई थी। मुलाकात के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम कमलनाथ से अशोकनगर एसपी पंकज कुमावत की शिकायत की थी। शिकायत के बाद पंकज कुमावत को अशोकनगर से हटा दिया गया है। अब उन्हें सहायक पुलिस महानिरीक्षक, पीएचक्यू के पद पर तैनात किया गया है। 

सांसद केपी यादव के खिलाफ फायदे (आरक्षण) के लिए फर्जीवाड़ा जांच में प्रमाणित हो चुका है

भाजपा सांसद केपी यादव ने अपने बेटे को आरक्षण का लाभ दिलाने के लिए अपनी वार्षिक आय क्रीमीलेयर 8 लाख प्रति वर्ष से कम बताई थी लेकिन जांच में एसडीएम ने पाया कि सांसद कृष्णपाल सिंह यादव की वार्षिक आय 8 लाख से ज्यादा हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान यादव ने अपनी आय 39 लाख बताई थी। दोनों आय में अंतर होने के चलते मुंगावली से कांग्रेस विधायक बृजेंद्र सिंह यादव ने इसकी शिकायत एसडीएम से की थी। जांच में ये प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया था। जिसके बाद सासंद के बेटे का क्रामीलीयर प्रमाण पत्र रद्द कर दिया गया था। इस शिकायत के बाद भी अशोक नगर एसपी ने उनपर कार्रवाई नहीं की और न ही एफआईआर दर्ज किया।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here