Loading...

सारी दिल्ली में दहशत, पुलिस हेडक्वार्टर पहुंचे जामिया के छात्र | DELHI BREAKING NEWS

नई दिल्‍ली। पिछले 3 घंटों में पूरे दिल्ली एनसीआर में तनाव की स्थिति है। लोग घरों में है लेकिन सुकून से नहीं है। उन्हें डर है कहीं CAB का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारी उनके इलाके में ना आ जाएँ है। ताजा खबर यह है कि जामिया यूनिवर्सिटी के छात्र दिल्ली पुलिस के हेड क्वार्टर तक पहुंच गए। पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। 

सबसे पहले न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में तांडव दिखाई दिया


नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन ने रविवार को राजधानी में हिंसक रूप धारण कर लिया। प्रदर्शनकारियों ने साउथ दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में जमकर तांडव मचाया। उन्‍होंने तीन बसों, कारों और कुछ मोटरसाइकलों को आग के हवाले कर दिया। आग बुझाने के लिए तत्काल चार दमकल वाहनों को भेजा गया लेकिन उग्र प्रदर्शनकारियों ने एक दमकल वाहन को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। इसमें दो दमकलकर्मी जख्मी हुए हैं। इस बीच, दक्षिण दिल्ली के चार मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद कर दिया गया है। 

होली फैमिली हॉस्पिटल में जामिया के 26 घायल छात्र इलाज के लिए पहुंचे


ओखला के होली फेमिली हॉस्पिटल के प्रवक्ता फादर जॉर्ज पीए ने कहा, हमें लगभग 26 विश्वविद्यालय (जामिया मिलिया इस्लामिया) के छात्र मिले, जिन्हें मामूली चोटें आईं थीं। उनमें से ज्यादातर को अब छुट्टी दे दी गई है। दो पुलिस कर्मियों को भी सिर में चोट लगने के कारण भर्ती किया गया, शायद पथराव हुआ है।

उपद्रव के कारण दिल्ली मेट्रो की कई स्टेशन बंद


प्रदर्शन के बाद दिल्‍ली में 15 से अधिक दिल्ली मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद किए गए। 
दिल्ली गेट और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन भी बंद किए गए। 
जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी मामले में दिल्ली पुलिस हेडक्वॉर्टर का घेराव करने रविवार देर रात प्रदर्शनकारी पहुंचे। पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। 
दिल्ली मेट्रो के आईटीओ और आईआईटी मेट्रो स्टेशन पर भी बंद किए गए।