शिवराज सिंह चौहान BJP को CAA/NRC विरोधियों के बीच जूझता छोड़, गोवा में समंदर की लहरों से खेल रहे हैं
       
        Loading...    
   

शिवराज सिंह चौहान BJP को CAA/NRC विरोधियों के बीच जूझता छोड़, गोवा में समंदर की लहरों से खेल रहे हैं

भोपाल। सन 2014 के बाद पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी पहली बार इतने तीव्र विरोध का सामना कर रही है। पार्टी का छोटे से छोटा कार्यकर्ता विपक्षी पार्टियों की साजिश को विफल करने के लिए जनता के बीच जाकर CAA-NRC के बारे में जागरूक कर रहा है परंतु मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े एवं महत्वपूर्ण नेता, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गोवा में समंदर की लहरों से खेल रहे हैं। जिस समय अमित शाह अपने विवाह की वर्षगांठ छोड़ जागरूकता अभियान के तहत टीवी चैनलों को ही कैमरे का सामना कर रहे हैं, उस समय शिवराज सिंह चौहान न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए गोवा पहुंच चुके हैं। 

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया में समंदर किनारे टहलते हुए अपना एक वीडियो ट्वीट किया है। इस पोस्ट में शिवराज का अनोखा अंदाज नजर आ रहा है। शिवराज सिंह चौहान ने चेहरे पर काला चश्मा लगा रखा है और हाफ शर्ट और पैंट पहने हुए समंदर किनारे टहलते नजर आ रहे हैं। वीडियो के साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने कुछ पंक्तियां भी लिखी हैं. उन्होंने लिखा है, 'सागर की अपनी क्षमता है, पर मानव भी कब थकता है!' शिवराज सिंह चौहान का वीडियो सामने आने के बाद टि्वटर पर उनके स्टाइल को लेकर तरह-तरह के कमेंट आ रहे हैं। कांग्रेस ने उनके इस वीडियो पर चुटकी भी ली है। 

गोवा से साधा कांग्रेस पर निशाना

वैसे तो शिवराज छुट्टियां मनाने गोवा में हैं, लेकिन राजनीति से दूर नहीं हैं। शिवराज ने कांग्रेस के स्थापना दिवस पर ट्वीट कर गोवा से ही निशाना साधा है। शिवराज ने अपने ट्वीट में लिखा- जब महात्मा गांधी ने कहा था कि कांग्रेस को भंग कर दिया जाए तब उन्होंने सही कहा था। आज उनके इस कथन को सार्थक करने का काम प्रजा ने उठा लिया है, बहुत जल्द कांग्रेस के इस वंश परम्परागत ढांचे को उखाड़ फेंका जाएगा। आख़िर क्यों कांग्रेस के 134 वर्ष के इतिहास में क़रीबन 40 वर्षों तक सिर्फ़ एक ही वंश-परिवार का शासन रहा? मोतीलाल जी, जवाहर जी, इंदिरा जी, राजीव जी, सोनिया जी, राहुल जी और प्रियंका जी। सिर्फ़ G! बाक़ियों को तो समय-समय पर सिर्फ़ उनकी सेवा करने का ही सौभाग्य प्राप्त हुआ। हमारे सभी कांग्रेसी मित्रों को स्थापना दिवस की बधाई। सोनिया जी और राहुल जी के जयकारे भी लगाए होंगे। जैसे हमारे जन्मदिवस पर हम आत्मचिंतन करते हैं, वैसे ही आज कांग्रेस मित्रों को चिंतन-मनन जरूर करना चाहिए।

शिवराज का 'स्टाइल' कांग्रेस की चुटकी

शिवराज सिंह चौहान का ये वीडियो सामने आने के बाद इस पर कांग्रेस ने चुटकी ली है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा का बयान सामने आया है। सलूजा ने अपने बयान में कहा है कि जो दूसरों को कंबल ओढ़कर सोने की सलाह दे रहे हैं, वो खुद ठंड में गोवा में समुद्र की लहरों के बीच खुद की भूमिका को लेकर आत्ममंथन कर रहे हैं। इनके लिए तो एक ही बात फ़िट बैठती है- 'तेरा मेला पीछे छूटा, साथी चल अकेला...'