Loading...

भोपाल की सड़कों पर एक भी गड्डा दिखना नहीं चाहिए: कलेक्टर | BHOPAL NEWS

भोपाल। कलेक्टर श्री तरूण पिथोड़े ने टीएल बैठक में भोपाल में एयर क्वालिटी इंडेक्स की दिशा में संबंधित विभागों को निर्देशित किया कि सभी अपने-अपने दायित्व का निर्वहन अनिवार्य रूप से करें। आरटीओ को निर्देशित किया कि जिले में बिना रीपर वाले हार्वेस्टर से फसलों की कटाई नहीं की जाएगी। इसके लिए हार्वेस्टर जब्ती की कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि जगह-जगह अलाव एवं पराली जलाने पर सख्ती से रोक लगाई जाए।

श्री पिथोड़े ने बताया कि स्मार्ट सिटी, नगर निगम, पीडब्लयूडी एवं समस्त निर्माण एजेन्सियों को निर्देशित किया कि वातावरण से धूल हटाने के लिए शहर की मरम्मत योग्य सड़कों की शीघ्र मरम्मत की जाए। सड़कों में व्याप्त धूल की सफाई, पानी का छिड़काव नियमित कर किया जाए। समस्त निर्माणाधीन स्थलों पर हरी नेट अनिवार्य रूप से लगाई जाए। साथ ही निर्माण कार्य के लिए सड़कों की खुदाई करके लम्बे समय तक मलबा न छोड़ा जाए एवं समस्त रोड़ निर्माण एजेन्सियों को आदेशित किया कि सड़कों में गड्डे नहीं दिखना चाहिए।

आज कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में संपन्न हुई बैठक में एडीएम श्री सतीश कुमार एस, एसडीएम एवं समस्त अधिकारीगण मौजूद थे। कलेक्टर श्री तरूण पिथोड़े ने शहर में की जा रही सभी तरह के माफिया के खिलाफ की जा रही कार्यवाही से आम जनता को परेशानी नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। साथ ही आम नागरिक कार्यवाही से भयभीत न हो।

बैठक में सीएम हेल्पलाइन, राजस्व प्रकरण, प्रभारी मंत्री के लंबित आवेदनों  की समीक्षा भी की  गई।