सिर्फ 4 घंटों में 2 भाजपा और 1 कांग्रेस नेता के गार्डन व रेस्तरां पर चला बुलडोजर | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

सिर्फ 4 घंटों में 2 भाजपा और 1 कांग्रेस नेता के गार्डन व रेस्तरां पर चला बुलडोजर | JABALPUR NEWS

जबलपुर। दो भाजपा समर्थित और एक कांग्रेस नेता के कुल तीन अवैध कब्जे जिला प्रशासन ने 3 घंटे 45 मिनट में जमींदोज कर दिए। कार्रवाई ऐसी हुई कि विरोध शुरू हो गया। भाजपा नेताओं ने कार्रवाई पर आपत्ति जताई। इसके बाद भी कार्रवाई चलती रही। कलेक्टर भरत यादव ने माफिया दमन दल गठित किया और दोपहर 2 बजे यह दल फील्ड पर पहुंच गया। इसका नेतृत्व खुद कलेक्टर भरत यादव और एसपी अमित सिंह ने किया। 

ऑपरेशन क्लीन के तहत भू-माफिया के खिलाफ शनिवार को बड़ी कार्रवाई हुई। सबसे पहले अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) के द्वारा नाला पर बनाए गार्डन को तोड़ा गया। अब्दुल रज्जाक को बीजेपी समर्थित माना जाता है। इसके बाद चौथा पुल के सामने तिराहे पर बने 70 एमएम रेस्तरां को बीजेपी नेताओं के विरोध के बाद तोड़ा गया। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में यहां हंगामे के आसार बन गए थे। तीसरी कार्रवाई भानतलैया स्थित कांग्रेस नेता नाटी बाबू के दफ्तर के टीन शेड हटाकर की गई। शाम को भाजपा ने पत्रकारवार्ता कर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया। वहीं इस सीएम के निर्देश पर हुई कार्रवाई का कुछ कांग्रेस नेताओं ने भी विरोध किया।

एनएमटी यानी नॉन मोटराइज्ड ट्रैक के लिए तैयार ओमती नाला पर नया मोहल्ला निवासी अब्दुल रज्जाक ने कई साल पहले ही गार्डन बना लिया था। इस गार्डन को हटाने की कोशिश निगम प्रशासन इससे पहले कभी नहीं कर सका। शनिवार की दोपहर 1ः50 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में सभी अफसर जुटे और फोर्स के साथ सीधे नया मोहल्ला की गलियों से गार्डन तक जा पहुंचे। कलेक्टर ने वहां मौजूद लोगों से जब पूछा कि गार्डन की अनुमति किसने दी, तो वे सिर्फ जनभागीदारी का हवाला ही दे सके। लेकिन गार्डन बनाने की अनुमति से जुड़े दस्तावेज नहीं दिखाए। इसके बाद जेसीबी की मदद से निगम अमले ने झूलों और पक्के निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की।