Loading...

राजस्थान में 31 हजार शिक्षकों की भर्ती के निर्देश जारी | GOV JOB

नई दिल्ली। यदि आपने B.ed किया और आप शिक्षक भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज़ है। राजस्थान सरकार द्वारा लोक सेवा आयोग को निर्देशित किया गया है कि वह व्याख्याता के 31000 रिक्त पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन करे। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने राज्य में सरकारी नौकरियों का पिटारा खोलने का मन बना लिया है। सन 2020 में करीब दो लाख रिक्त सरकारी पदों पर भर्तियों का आयोजन किया जाएगा। 

राजस्थान शिक्षा विभाग में व्याख्याता 31000 पद के लिए निर्देश

राजस्थान में जल्‍द  ही 31 हजार लेक्‍चरर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके तहत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में शिक्षा विभाग में सितंबर में नए लेक्‍चरर की भर्ती के लिये 'नवीन व्याख्याता भर्ती परीक्षा' आयोजित करने की प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिये हैं। जल्द ही इसका नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। गहलोत ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि इससे वर्तमान सत्र में अध्ययनरत छात्र भी नई भर्ती के लिए पात्र हो जाएंगे। इसके लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग ( RPSC) ने सितम्बर में इस परीक्षा के लिए अपनी सहमति प्रदान दी है।

तैयारियों के लिए पर्याप्त समय है 

राजस्थान सरकार द्वारा जनवरी 2020 में इसकी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। लोक सेवा आयोग द्वारा विज्ञापन जारी किया जाएगा। राजस्थान लोक सेवा आयोग का कहना है कि सितंबर 2020 में लेक्चरर पद हेतु भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यानी उम्मीदवारों के लिए पर्याप्त समय है। को जमकर अपनी तैयारी कर सकते हैं।