Loading...    
   


ग्वालियर-चंबल में गोली चलना आम बात है: खनिज मंत्री ने कहा | MP NEWS

भोपाल। किसी भी सरकार की जिम्मेदारी होती है कि वह समाज को हर हाल में और हर कीमत पर अपराध मुक्त करे परंतु कमलनाथ सरकार के खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल के अनुसार ग्वालियर चंबल संभाग में गोलियां चलना आम बात है। यानी इस अंचल में हत्या जैसा अपराध भी सरकार को सामान्य लगता है।

ग्वालियर चंबल संभाग में अक्सर गोलियां चल जाती है: मंत्री प्रदीप जायसवाल ने कहा

रेत के उत्खनन को लेकर बीते रोज भिंड में गैंगवार हो गई थी। कहने की जरूरत नहीं कि गैंगवार माफियाओं के बीच ही होती है। इसी मामले में प्रतिक्रिया देते हुए खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल ने यह आपत्तिजनक बयान दिया। खनिज मंत्री ने कहा है कि भिंड और ग्वालियर में गोली चलना आम बात है। वहां खनन और दूसरे मामलों को लेकर अक्‍सर गोलियां चल जाती हैं। 

अवैध खनन रोकने सरकार नई नीति बना रही है

खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल ने कहा कि अब सरकार नई नीति को लागू कर अवैध खनन को रोकने की तैयारी में है। नई नीति के पूरी तरह से अमल में आने तक अवैध खनन को रोकने के लिए होमगार्ड के जवानों के साथ राज्य सुरक्षा बल को तैनात करने की तैयारी है।

इमरती देवी बनाम तोमर विवाद पर मंत्री प्रदीप जायसवाल की प्रतिक्रिया

खनिज मंत्री ने रेत खदान समेत गिट्टी क्रशर को लेकर कैबिनेट मंत्री इमरती देवी और प्रद्युम्न सिंह तोमर के बीच के विवाद पर कहा है कि इस विवाद को सुलझा लिया गया है। उन्‍होंने कहा है कि प्रदेश में किसी भी खदान को बंद नहीं किया जाएगा और मंत्रियों के विवाद पर स्थानीय कलेक्टर फैसला लेंगे। खनिज मंत्री ने कहा है कि सरकार क्रशर की जारी अनुमतियों की भी जांच करा रही है, ताकि पता चल सके कि कितने बड़े क्षेत्रफल में क्रशर चलाने की अनुमति जारी हुई थी और कितने क्षेत्रफल में क्रशर संचालित हुआ। अगर नियमों और जारी अनुमतियों से छेड़छाड़ हुआ होगी, तो वहां संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here