महाराष्ट्र के नेताओं की दिल्ली दौड़ शुरू, स्थिति अभी भी स्पष्ट नहीं | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के नेताओं की दिल्ली दौड़ शुरू हो गई है। भाजपा की ओर से प्रस्तावित मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि शरद पवार भी जल्द ही सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली आ रहे हैं। इधर शिवसेना ने राज्यपाल से मुलाकात की। संजय रावत ने कहा कि जिसके पास बहुमत होगा वह सरकार बना लेगा। महाराष्ट्र में चुनाव नतीजों को आए 10 दिन बीत गए लेकिन अब तक सरकार की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। 

देवेंद्र फडणवीस गृह मंत्री अमित शाह

दिल्ली में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। चर्चा के बाद फडणवीस ने कहा, “सरकार गठन को लेकर कोई क्या कह रहा है, इस पर कुछ नहीं बोलूंगा। लेकिन यह विश्वास है कि नई सरकार जल्द बनेगी।”

संजय राउत राज्यपाल से मिले

इधर मुंबई में शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार की शाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद राउत ने कहा- हमने राज्यपाल को यह बता दिया है कि महाराष्ट्र में सरकार ने बन पाने के लिए शिवसेना जिम्मेदार नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि जिसके पास बहुमत हो, वो सरकार बनाए।

दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलेंगे शरद पवार 

राकांपा प्रमुख शरद पवार भी आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलेंगे। अटकलें हैं कि शिवसेना, राकांपा-कांग्रेस से समर्थन लेकर अपनी सरकार बनाने की तैयारी में है। रविवार को शिवसेना ने कहा था कि उसके पास 170 विधायकों का समर्थन है।

राउत ने राकांपा नेता अजीत पवार को मैसेज भेजा

संजय राउत ने राकांपा नेता अजित पवार काे मैसेज भी भेजा है। पवार ने राउत के इस मैसेज काे सार्वजनिक किया। इसमें राउत ने लिखा है- नमस्कार मी, संजय राउत, जय महाराष्ट्र। इस पर अजीत पवार ने कहा कि मैं फोन करके जांच करूंगा कि राउत ने फोन क्यों किया। शिवसेना के 170 विधायकाें के समर्थन के दावे पर अजित ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !