Loading...

दंगल में सोनू पहलवान की मौत | JABALPUR NEWS

जबलपुर। जिले में दंगल के दौरान कुश्ती लड़ते हुए एक पहलवान की मौत हो गई। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें सोनू नाम का पहलवान कुश्ती लड़ते हुए अचानक गिर जाता है और उसकी मौत हो जाती है। घटना शनिवार की बताई जा रही है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना कुरई ब्लॉक के बेलपेठ गांव की है जहां हर साल दंगल का आयोजन किया जाता है। बताया जा रहा है कि दंगल में हिस्सा लेने के लिए सिवनी के भोमा निवासी सोनू पहलवान (18) भी पहुंचा था। जबलपुर के पहलवान के बीच मुकाबला था। दो मिनट तक कुश्ती चली ही थी, तभी सोनू पहलवान को अचानक दिल का दौरा पड़ा और सोनू बेहोश होने लगता है। इधर, प्रतिद्वंद्वी पहलवान सोनू पर हावी हो जाता है। देखते-देखते सोनू पहलवान गश खाकर दंगल में गिर जाता है। साथी पहलवान उसकी तबियत बिगड़ती देख अस्पताल ले जाते है, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो जाती है।

कुरई के थाना प्रभारी गनपत सिंह उइके ने रविवार को बताया कि बेलटोला गांव में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में भोमाटोला गांव निवासी पहलवान सोनू यादव (19) शनिवार रात करीब आठ बजे कुश्ती लड़ रहा था। इसी दौरान उसकी सांस फूल गई और वह अखाड़े में ही बेहोश हो गया। उन्होंने कहा कि उसे तुरंत सिवनी जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उइके ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और विस्तृत जांच जारी है। उन्होंने कहा कि अगर जांच में रेफरी व आयोजकों की लापरवाही पाई जाती है तो उनके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। उइके ने बताया कि रविवार सुबह पोस्टमॉर्टम के बाद उसका शव परिजनों को सौंप दिया गया।