Loading...

बुदनी छात्रावास में छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत | MP NEWS

भोपाल। बुदनी में अनुसूचित जाति बालक छात्रावास (Budni Hostel) में एक छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों मौत हो गई। बारहवीं में पढ़ने वाले छात्र सरवन पवार (Student Sarwan Pawar) की अचानक तबीयत बिगड़ी थी और जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही परिजन अस्पताल पहुंचे और आक्रोश व्यक्त किया।

घटना की जानकारी लगते ही एसडीएम वरुण अवस्थी हॉस्टल पहुंचे और बच्चों के साथ जमीन पर बैठ पूरे मामले की जानकारी ली। अधीक्षक महेन्द्र सिंह गौर को निलंबित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक सरवन सिंह पिता रूप सिंह निवासी भड़कुल तहसील रेहटी को छात्रावास में मंगलवार रात करीब 4 बजे अचानक पेट में दर्द हुआ। उसके बाद बुदनी स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहा डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। छात्रों ने पुलिस को बताया गया कि छात्र सरवन पंवार आयु 17 साल को हॉस्टल के पीछे से अपने मोबाइल से अपने साथियों को सूचना दी कि उसकी तबियत खराब हो रही है। 

परिजनो ने अधीक्षक पर लापरवाही का आरोप लगाया पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरु कर छात्र के कमरे को सील कर दिया है। मौत का कारण अभी तक पता नही चला है पोस्टमार्टम भोपाल से कराने के लिए शव आज भोपाल भेजा गया है। इस मामले को जिला कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से प्रथम दृष्टया छात्रावास अधीक्षक महेन्द्र गौर को निलबिंत कर दिया गया है।

मामले में बुदनी एसडीओपी एसएस पटेल ने बताया कि अस्पताल से सूचना आई थी कि छात्रावास से छात्र की बॉडी आई मर्ग कायम किया गया पंचनामा कार्रवाही करने पर उसकी सन्दिग्ध परिस्थितयो में मृत्यु होना पाई जाती है। मेडिकल टीम पोस्टर्माटम के लिए भोपाल भेजा गया। पोस्टर्माटम रिपोर्ट प्राप्त नही हुई। पोस्टर्माटम रिपोर्ट प्राप्त होने और बच्चों के कथन पर जो आएगा वैधानिक कार्रवाही की जाएगी।