Loading...

महाराष्ट्र में 'शिराका' सरकार बन तो सकती है, चलत नहीं सकती: नितिन गडकरी | MAHARASHTRA LATEST

मु्ंबई। महाराष्ट्र में भाजपा की सबसे प्रभावशाली नेता एवं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के बीच हुए गठबंधन पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा को सरकार बनाने से रोकने के लिए 'शिराका' सरकार बनाई जा सकती है लेकिन चलाई नहीं जा सकेगी। 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की विचारधाराएं अलग हैं। अगर सरकार बन भी गई तो ज्यादा दिन चलेगी नहीं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिशों के बीच शिवसेना की बैठक में विधायकों ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में यह बैठक मातोश्री में हुई। 

विधायकों की बैठक के बाद पार्टी के एक विधायक प्रताप सारनिक ने कहा कि सभी विधायकों ने मांग की है कि सरकार में पार्टी का नेतृत्व उद्धव ठाकरे ही करें। एक अन्य विधायक उदय सावंत ने कहा कि हमने सरकार बनाने को लेकर लिए जाने वाले सभी फैसले लेने की छूट उद्धव ठाकरे को दी है। हालांकि, उद्धव ठाकरे ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। 

वहीं, इससे पहले कांग्रेस नेता माणिकराव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा और शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने सरकार गठन पर राज्यस्तरीय बैठकों में इस पद की मांग नहीं की है।