Loading...

हर्जाना मांगने गए ग्रामीणों को सरपंच के भाई ने पीटा, चलाई गोली | JABALPUR NEWS

जबलपुर। ग्राम पिंडरई में सड़क निर्माण कार्य के दौरान पाइप लाइन टूटने की बात को लेकर हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया। विवाद बढऩे पर सरपंच के समर्थकों ने घटनास्थल पर पहुँचकर ग्रामीणों पर हमला बोल दिया। इस दौरान 3 राउंड फायर किए गये। घटना में 3 ग्रामीण घायल हो गये। सूचना लगने पर पुलिस मौके पर पहुँची और घटना स्थल से चली हुई गोली के खोखे आदि बरामद कर मामले को जाँच में लिया है।

सूत्रों के अनुसार पिंडरई निवासी राजू यादव (Raju Yadav) ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपने खेत में सिंचाई के लिए तीन पाइप बिछाए थे। सुबह ग्राम में सड़क निर्माण कार्य में लगा हाईवा माल लेकर आया था जिससे उसके पाइप टूट गये थे। पाइप टूटने पर उन्होंने ग्राम सरपंच शुभम तिवारी को घटना से अवगत कराते हुए सुधार कार्य कराने कहा था इस बात को लेकर विवाद हुआ और दोनों थाने पहुँचे थे। थाने में समझौता होने के कुछ देर बाद सरपंच समर्थक कुछ लोग आये और राजू  को पूछते हुए क्रिकेट बैट व डंडे से ग्रामीणों पर हमला बोल दिया। इस दौरान कट्टे से तीन फायर किए गये जिससे गाँव में अफरा-तफरी मच गयी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुँची और हमले में घायल ज्ञानी पटैल, नारायण पटैल व लक्ष्मी पटैल को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल पहुँचाया गया। हमले में ज्ञानी पटैल गंभीर रूप से घायल होना बताया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर प्रकरण जाँच में लिया है। 

पाइप लाइन टूटने को लेकर विवाद होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँची और दोनोंं पक्षों को थाने लाकर चर्चा की गयी थी। चर्चा के दौरान सरपंच द्वारा नुकसान की भरपाई करने की हामी भरी गई थी जिसके बाद मामले का पटाक्षेप हो गया था। थाने में समझौता होने के बाद दोनों पक्ष थाने से वापस लौटे इसके कुछ देर बाद फिर विवाद होने की सूचना पुलिस को लगी थी। 

ग्रामीणों ने बताया कि सुबह हुए विवाद के दौरान खेत मालिक राजू यादव लाल रंग की टी-शर्ट पहने हुए था। इसी के चलते कुछ देर बाद सरपंच का भाई व अन्य लोग गाँव पहुँचे और राजू को पूछा इस दौरान उन्हें ज्ञानी पटैल लाल रंग की टी-शर्ट पहने हुए दिखा और हमलावरों ने खेत मालिक राजू समझकर  उस पर हमला बोल दिया। हमले में ज्ञानी के सिर में गंभीर चोट आई है और उसे मेडिकल में भर्ती कराया गया है। 

पिंडरई गाँव में पाइप लाइन को लेकर हुए विवाद के दौरान फायरिंग की गयी है। इस दौरान तीन ग्रामीण घायल हुए थे जिनके बयान दर्ज कर करीब एक दर्जन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। 
-अशोक गर्ग, चौकी प्रभारी