Loading...

आरक्षक राजीव कुमार सिंह रिश्वत लेते गिरफ्तार | INDORE NEWS

इंदौर। लोकायुक्त इंदौर ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए एक आरक्षक को 5000 की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। उसने शस्त्र लाइसेंस के चरित्र सत्यापन के लिए 16000 की रिश्वत मांगी थी, बाद में रकम 5000 रुपए तय हुई थी। 

लोकायुक्त को फरियादी इमरान पटेल निवासी गोया रोड खजराना ने शिकायत की थी कि मानपुर थाने का आरक्षक राजीव कुमार सिंह उनसे शस्त्र लाइसेंस के चरित्र सत्यापन के लिए रिश्वत मांग रहा है। लोकायुक्त ने शिकायत की जांच की और फिर ट्रैप दल का गठन किया। पहले १६ हजार की रिश्वत मांगी गई थी बाद में 5000 रुपए तय हुआ। पैसे लेकर जैसे ही फरियादी आरक्षक के पास पहुंचे लोकायुक्त टीम ने उसे धरदबोचा। थाने पर कार्रवाई अभी जारी है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों सिमरोल थाने पर भी सिपाही को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ने पकड़ा था। जब्त रेत भरा ट्रक छोडऩे के लिए रिश्वत मांगी गई थी। सौदा होमगार्ड जवान से तय हुआ। उसकी अनुपस्थिति में ट्रक मालिक टीआइ राकेशकुमार नैन के पास गया तो उन्होंने पैसा सिपाही विजेंद्र धाकड़ को देने के लिए कहा। 13 हजार रुपए लेते ही टीम ने विजेंद्र को पकड़ा तो वह दहाड़े मारकर रो पड़ा और बचाने के लिए कहने लगा। वह कहने लगा कि साहब प्लीज बचा लो नहीं तो मैं मर जाऊंगा।