Loading...

इंदौर टूरिज्म फेस्टिवल की डेट बदली, वाटर स्पोटर्स तथा एडवेंचर्स भी होंगे | INDORE NEWS

इन्दौर। इंदौर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये इंदौर टूरिज्म फेस्टिवल (Indore Tourism Festival) अब 7 दिसम्बर से शुरू होगा। यह फेस्टिवल 15 दिसम्बर तक चलेगा। यह आयोजन पूर्व में 5 दिसम्बर से होने वाला था। इस आयोजन के दौरान लालबाग, पिपल्यापाला तथा अन्य स्थान पर सांस्कृतिक, वाटर स्पोटर्स तथा एडवेंचर (Water sports and adventure) गतिविधि सहित अन्य कार्यक्रम होंगे। आयोजन के दौरान मालवा के स्वादिष्ट व्यंजनों पर आधारित फूड मेला भी आयोजित किया जायेगा। 

कलेक्टर श्री लोकेश कुमार जाटव ने आज अधिकारियों के दल के साथ प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी तैयारियां निर्धारित समय सीमा में पूरी की जाए। कार्यक्रम में आने वाले दर्शकों के लिए सभी संभव बेहतर से बेहतर इंतजाम किए जाएं। कलेक्टर श्री जाटव के निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त श्री आशीष सिंह, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नेहा मीना, अपर कलेक्टर श्री बीबीएस तोमर सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर श्री जाटव ने अपने निरीक्षण की शुरुआत पिपल्यापाला से की। यहां उन्होंने आयोजित किए जाने वाले वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों की तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर बताया गया कि पिपल्यापाला तालाब में वाटर स्पोर्ट्स की विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। इन गतिविधियों के दौरान प्रतिभागियों की सुरक्षा का पूरा इंतजाम किया जाएगा। कलेक्टर श्री जाटव ने निर्देश दिए कि पिपल्यापाला के समीप के अतिक्रमण हटाये जाएं। पिपल्यापाला में आयोजन के दौरान विशेष साज-सज्जा की जाए।

कलेक्टर श्री जाटव अधिकारियों के दल के साथ इसके बाद लालबाग पहुंचे। यहां उन्होंने आयोजित किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने यहां पर मालवा के स्वादिष्ट व्यंजनों पर आधारित मालवा फूड मेला भी लगाने के निर्देश दिए। श्री जाटव ने कार्यक्रम स्थल पर पार्किंग और दर्शकों के बैठने की व्यवस्था को देखा। श्री जाटव ने अधिकारियों को विभिन्न दायित्व भी सौंपे।

यह आयोजन इंदौर टूरिज्म प्रमोशन काउंसिल द्वारा आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर स्टेज, टेंट, साउण्ड सिस्टम, बैठक व्यवस्था, पेयजल, चलित शौचालय एवं अन्य समुचित व्यवस्था करने के निर्देश भी दिये गये।