Loading...

अंतरराष्ट्रीय स्तर की पहली ड्रैगन बोट प्रतियोगिता बिलावली तालाब में होगी | INDORE NEWS

इंदौर। नगर निगम द्वारा बिलावली तालाब पर ड्रैगन बोट चैम्पियनशिप का आयेाजन किया जा रहाहै। इसके लिए बनाए जाने वाले ग्राउंड के भूमिपूजन कार्यक्रम में आज प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी पहुंचे। उन्होंने यहां आस-पास अपने होर्डिंग लगे देखे तो खुद हटवाया। साथ ही महापौर के सामने सभी नेताओं को स्पष्ट तौर पर होर्डिंग हटाने के लिए कहा।

खंडवा रोड स्थित बिलावली तालाब में नवंबर 2020 में  ड्रैगन बोट वर्ल्ड चैंपियनशिप होगी। इसके पूर्व इंदौर के इस तालाब को स्टेडियम के रूप में तब्दील किया जा रहा है जो शहर के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।आज खेल मंत्री जीतू पटवारी, महापौर मालिनी गौड़, निगमायुक्त आशीष सिंह सहित अन्य ने इसका भूमिपूजन किया। विशेष रूप से भारतीय कयाकिंग और केनोकिंग के महासचिव प्रशांत कुशवाह और अंतरराष्ट्रीय केनो फेडरेशन के उपाध्यक्ष बलवीरसिंह कुशवाह भी इसके लिए इंदौर पहुंचे।

मध्यप्रदेश कयाकिंग एंड कनोकिंग एसोसिएशन के संयोजक योगेंद्र सिंह राठौर ने बताया कि देश में इस तरह की अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता पहली बार इंदौर में होगी। इसके लिए यह पूरी तैयारियां की जा रही है। पिछले दिनों 11 देशों के प्रतिनिधिमंडल ने दौरा कर बिलावली तालाब को चिह्नित किया था। इसमें सामने आया था कि कैसे बिलावली तालाब को वॉटर स्पोट्र्स एक्टीविटी के लिए तैयार किया जा सकता है।

आयोजक और मध्यप्रदेश कयाकिंग एंड केनोकिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष एकलव्य सिंह गौड़ व संयोजक योगेंद्रसिंह राठौर ने बताया कि यह स्टेडियम 4 करोड़ की लागत से बनेगा। इस प्रतियोगिता में 42 देश शामिल होंगे। हाल ही में आयोजित हुई वल्र्ड चैंपियनशिप में देश को ब्रांज मेडल मिला था। जिसमें टीम में एमपी, राजस्थान और पंजाब के खिलाड़ी थे। अभी भोपाल में इसके लिए ट्रेनिंग दी जाती है।