जबलपुर IG को मानव अधिकार आयोग का नोटिस

जबलपुर। आईजी पुलिस विवेक शर्मा को मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामला परीक्षा देने जा रहे दो छात्रों के अपहरण और बेरहमी से पिटाई का है। बता दें कि अपराधियों ने छात्रों को नंगा करके चमड़ी उतरने तक पीटा। उन्हें बार-बार पानी में डूब आया और निकाल कर पीटा। इतना ही नहीं इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल भी किया।

पूरा मामला इस प्रकार है

जबलपुर के अधारताल थाना क्षेत्र में दो छात्रो के साथ कुछ बदमाशों ने जमकर मारपीट की थी, इतना ही नहीं दोनों छात्रों की कपड़े उतारकर पैर बांधकर पिटाई करने के बाद मारपीट का वीडियो भी वायरल कर दिया गया था। जिसके बाद पीड़ितों ने अधारताल थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। ये बताया गया कि मारपीट करने वाले आरोपियों में से कुछ के खिलाफ पहले से ही गंभीर अपराध दर्ज हैं और पुलिस रिकॉर्ड में फरार हैं

पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान

दिनदहाड़े दो युवकों का अपहरण कर मारपीट करना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान है। घटना पर सख्त कार्रवाई न होने से दुखी छात्र स्वप्निल शिवहरे और आकाश पटेल ने भाजपा विधायक इंदु तिवारी के पास जाकर अपनी पीड़ा बताई थी। पीड़ित छात्रों ने बताया कि वो सुहागी के रहने वाले हैं और पाटन में परीक्षा देने जा रहे थे, रास्ते में राजेंद्र मेहरा उर्फ बड़े मियां अपने दोस्तों के साथ मिला जिसने उन्हें पकड़ लिया और एक कार में बिठाकर जबरन सुनसान जगह पर ले गए जहां दोनों के साथ मारपीट की। इसके बाद पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए रास्ते में छोड़कर भाग गए थे।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !