Loading...

GWALIOR से BHOPAL अप डाउन के लिए एक नई इंटरसिटी ट्रेन चलेगी

ग्वालियर। यदि आप चाहते हैं कि सुबह-सुबह भोपाल के लिए रवाना हो और काम निपटा कर देर रात तक अपने घर वापस आ जाए, तो अब आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है। उत्तर मध्य रेलवे ने ग्वालियर से भोपाल के लिए एक नई इंटरसिटी ट्रेन चलाने के लिए सैद्धांतिक सहमति दे दी है। सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने इसकी मांग की थी।

ग्वालियर भोपाल इंटरसिटी ट्रेन सुबह करीब 6:00 बजे ग्वालियर से रवाना होगी, यह डबरा और दतिया के यात्रियों को लेते हुए 12:00 बजे भोपाल पहुंच जाएगी। इस तरह यात्री कार्यालयीन समय में राजधानी भोपाल पहुंच जाएंगे। यही ट्रेन ऑफिस टाइम खत्म होने के बाद भोपाल से वापस ग्वालियर के लिए रवाना होगी और देर रात ग्वालियर पहुंच जाएगी। 

फिलहाल ग्वालियर रेलवे स्टेशन से सुबह दक्षिण एक्सप्रेस, पंजाब मेल के बीच में कोई एक्सप्रेस ट्रेन नहीं थी। इस कारण भोपाल से संबंधित शासकीय कार्य को पूरा करने के लिए यात्रियों को आवागमन में असुविधा होती थी। इस ट्रेन के चालू हो जाने से नागरिकों को कार्यालयीन समय में भोपाल पहुंचने में सुविधा होगी। इसके साथ ही सांसद ने ग्वालियर से पुणे के बीच फ्लाइट सेवा शुरू करने के लिए स्पाइसजेट के चेयरमैन को भी पत्र लिखा है। ग्वालियर से पुणे के बीच भी जल्द फ्लाइट सेवा शुरू हो सकती है।