Loading...

सोमवार से भोपाल सामान्य रूप से खुलेेगा: कलेक्टर | BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने आदेश जारी किया है कि सोमवार से भोपाल पहले की तरह सामान्य रहेगा। स्कूल कॉलेज इत्यादि सभी खुले रहेंगे। 

सोमवार 11 नवंबर को सभी शिक्षण संस्थान खुले रहेंगे। भोपाल जिले में सोमवार  11 नवम्बर 2019 को सभी शिक्षण संस्थान पूर्व की तरह संचालित होंगे। बता दें कि शनिवार को पुलिस एवं प्रशासन ने मिलकर भोपाल का बाजार भी बंद करवा दिया था जबकि स्कूल/कॉलेजों का आधिकारिक अवकाश घोषित किया गया था। राज्यशासन के निर्देश अनुसार कलेक्टर श्री तरुण पिथोडे़ ने सभी शासकीय और अशासकीय शिक्षण संस्थाओं के संचालकों को निर्देश दिए है कि सभी स्कूल,कालेज में पूर्व अनुसार अध्यापन कार्य जारी रखें। जिले में स्थिति और जनजीवन सामान्य है तथा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये है।

दुकानों पर भीड़ ना लगाएं, 5 से अधिक लोगो को खड़ा नही होने दें

इतवारा क्षेत्र में दुकानों पर भीड़ को देखकर पुलिस अधिकरियो को निर्देश दिए कि दुकानों पर 5 और 5 से अधिक लोगो को खड़ा नही होने दें लोग अपना सामान लें और घर जाएं। जिले में धारा 144 लागू है उसका पालन करायें। लगातार क्षेत्र में थाना प्रभारी निरीक्षण करते रहें और अनाउसमेंट कराते रहें कि लोग अपना सामान लें और घर जाएं, सड़कों पर ना खड़े रहें।

इसके बाद अधिकरियों ने बुधवारा, स्टेशन क्षेत्र, छोला, टीला जमालपुर,  रॉयल मार्किट, शाहजहांनाबाद, नूर महल रोड, पीरगेट आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया और पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि दुकानों पर भीड़ जमा नहीं होने दें, ट्रैफिक जाम कहीं भी ना हो लोगो को कोई समस्या ना हो।