Loading...

भोपाल में किसान को जिंदा जलाने की कोशिश | BHOPAL NEWS

भोपाल। नजीराबाद थाना क्षेत्र के भुजपुरा कला में बाप-बेटे ने अपने बटाइदारों के साथ मिलकर एक किसान को जिंदा जलाने की कोशिश की है। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि किसान ने मेढ़ पर लगे हरे पेड़ काटने का विरोध किया था। आरोपी इतना नाराज हो गए कि उन्होंने किसान पर केरोसिन उड़ेलकर आग लगा दी। गनीमत रही कि वारदात में किसान का केवल पैर झुलसा है।

नजीराबाद पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमला करने का केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। थाना प्रभारी योगेंद्र परमार के मुताबिक 30 वर्षीय अशोक नामदेव (Ashok Namdev) के खेत के बगल में मोतीलाल गौर (Motilal Gaur) का भी खेत है। रविवार को अशोक ने देखा कि मोतीलाल के बटाईदार जगदीश व प्रकाश ने खेत की मेढ़ पर लगे हरे पेड़ काट दिए थे। अशोक ने इसका विरोध किया। यह बात मोतीलाल और उसके बेटे राधेश्याम को नागवार गुजरी।

बहस से शुरू हुआ विवाद मारपीट तक पहुंच गया और फिर आरोपियों ने अशोक पर केरोसिन उड़ेलकर आग लगा दी। जमीन पर लोटकर अशोक ने जैसे-तैसे आग बुझाई, लेकिन तब तक उनके दोनों पैर झुलस गए। अशोक की सूचना पर नजीराबाद थाने की एफआरवी मौके पर पहुंची और उन्हें लेकर थाने आ गई।