Loading...

अयोध्या फैसले पर भड़काऊ मैसेज करने वाला 'मोहम्मद वसीम' गिरफ्तार, 700 से ज्यादा लोगों पर कार्रवाई | INDORE NEWS

इंदौर। अयोध्या पर फैसले को लेकर पुलिस प्रशासन अतिरिक्त सतर्कता बरत रहा है। अब तक 700 से ज्यादा संदेहियों पर अलग-अलग कार्रवाई की जा चुकी है। रविवार को पुलिस ने वाट्सएप पर भड़काऊ मैसेज चलाने वाले व्यवसायी मोहम्मद वसीम (Mohammad Wasim) को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया। SSP रुचि वर्धन मिश्र के मुताबिक शहर में सभी थानों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।    

बीडीएस और क्राइम ब्रांच की टीमें लगातार सर्चिंग कर रही हैं। उन लोगों को चिन्हित कर लिया गया जिन पर विवाद करने, लोगों को भड़काने या फैसले पर प्रतिक्रिया देने का संदेह है। पुलिस अभी तक 700 से ज्यादा लोगों के विरुद्ध बाउंड ओवर, रासुका, जिलाबदर और प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर चुकी है। सबसे ज्यादा कार्रवाई सदर बाजार, पंढरीनाथ, खजराना और चंदन नगर थाने में हुई है। इसमें बंटी टापिया, फईम, फैजान व ईश्वर प्रजापति जैसे लोग शामिल हैं। साइबर सेल की टीम सोशल मीडिया पर बने 500 से ज्यादा ग्रुप की निगरानी कर रही है।

खजराना थाना टीआई प्रीतमसिंह ठाकुर ने रविवार को आरोपित मोहम्मद वसीम पिता फारुख खान निवासी छत्रीबाग को भड़काऊ मैसेज वायरल करने के आरोप में गिरफ्तार किया। टीआई के मुताबिक आरोपित का पंप नोजल का व्यवसाय है। उसने वाट्सएप ग्रुप 'तिलिस्म-2' (Whatsapp group 'Tilism-2) पर मैसेज वायरल किया कि पुलिस वर्ग विशेष पर कार्रवाई कर रही है। इसका विरोध करना चाहिए। जैसे ही मैसेज वायरल हुआ, टीम ने वसीम को गिरफ्तार कर लिया। टीआई के मुताबिक मामले में ग्रुप एडमिन को भी आरोपित बनाया जाएगा। इंदौर लगातार सतर्कता बरत रही है कि कोई कोई भी मैसेज शांति के माहौल को खराब न करे। सोशल मीडिया के साथ जमीन स्तर पर भी सतर्कता बरती जा रही है।