Loading...

सीएम सर, 7 साल बाद शिक्षक भर्ती हो रहीं हैं, कुछ पद तो बढ़ाइए | KHULA KHAT @ CM KAMAL NATH

प्रति, मुख्यमंत्री महोदय, निवेदन है कि मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती 2018 के वर्ग 1 एवं वर्ग 2 का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है । यह भर्ती परीक्षा मध्य प्रदेश में लगभग 7 सालों के बाद हो रही है। फिर भी वर्ग 2 के घोषित किए गए पद बहुत कम है। 

बहुत से अभ्यार्थी ओवरेज हो रहे हैं तथा आगे आने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा में भाग नहीं ले पाएंगे। हम सब अभ्यार्थियों ने इस परीक्षा का बहुत सालों तक इंतजार किया है । मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में बहुत अधिक वर्ग 2 के शिक्षकों की कमी है। साथ ही आदिम जाति कल्याण विभाग के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में तो शिक्षकों की और ज्यादा कमी है। जिससे ग्रामीण पिछड़े क्षेत्रों के स्कूलों में छात्रों को उचित शिक्षा नहीं मिल पा रही है।

शिक्षा के विकास से ही राज्य का विकास हो सकता है। उपरोक्त कारणों को दृष्टिगत रखते हुए दोनों विभागों के अंतर्गत आने वाले वर्ग 2 के पदों में अधिक से अधिक वृद्धि कर भर्ती कराएं। इसके अलावा वर्ग एक और वर्ग 2 की नियोजन प्रक्रिया अति शीघ प्रारंभ कर वर्ग 3 भर्ती परीक्षा अभिलंब संपन्न कराई जाए। कृपया कर हमारी मांगों को पूरा करने की कृपा करें।
समस्त बेरोजगार
B.ED./D.ED. (MP)