Loading...

ग्वालियर में नाथूराम गोडसे के 2 पुजारी गिरफ्तार | GWALIOR NEWS


ग्वालियर। संसद की कार्यवाही के दौरान भोपाल सांसद व साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले कथित बयान पर अभी विवाद थमा भी नहीं था कि इस बीच ग्वालियर में गोडसे की पूजा करने वाले दो हिंदू महासभा कार्यकर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। गौरतलब है कि हिंदू महासभा के ग्वालियर कार्यालय में दो कार्यकर्ताओं ने गोडसे की पूजा की थी, जिसके फोटो और वीडियो बीते दिनों विवाद में रहे थे।

पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी

ग्वालियर की कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को दो और हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक नाथूराम गोडसे के चित्र की पूजा करने के मामले में नरेश और पवन को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि 15 नवंबर को नाथूराम गोडसे का 70वां बलिदान दिवस इन दोनों कार्यकर्ताओं द्वारा मनाया गया था। तब ये मुद्दा सियासी गलियारों में चर्चा की विषय रहा था और इसके बाद ग्वालियर में ही रहने वाले एक शख्स ने इसकी शिकायत दर्ज कराई थी और मामला दर्ज करवाया था। तभी से पुलिस इन कार्यकर्ताओं की तलाश कर रही थी।

पर्चों में गांधी के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग

गोडसे की पूजा करने और आपत्तिजनक पर्चे बांटने के मामले में पुलिस पहले ही हिंदू महासभा के प्रवक्ता नरेश बाथम सहित अन्य लोगों पर मामला दर्ज कर चुकी थी। अब शनिवार तो दो और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को लिखित शिकायत में कहा गया था कि पर्चे में महात्मा गांधी को लेकर अभद्र टिप्पणियां की गई थी, उससे उनकी भावनाएं आहत हुई।