Loading...

महाराष्ट्र में बिना भाजपा, शिवसेना सरकार बनाएगी, 170 के समर्थन का दावा

नई दिल्ली। महाराष्ट्र का महासंग्राम अब अंतिम दौर में आ गया है। भाजपा और शिवसेना का दशकों पुराना गठबंधन टूटता नजर आ रहा है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि उनकी पार्टी के पास अभी 170 विधायकों का समर्थन है।

उन्होंने कहा कि यह संख्या 175 को भी पार कर सकती है। उन्होंने ये भी दावा किया कि महाराष्ट्र में इस बार शिवसेना का ही मुख्यमंत्री होगा। बता दें कि महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद शिवसेना यहां ढाई-ढाई साल के लिए सीएम पद तथा सरकार में 50-50 की हिस्सेदारी मांग रही है। 

हालांकि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हाल ही में साफ किया कि उद्धव ठाकरे की पार्टी से ऐसा कोई वादा नहीं गया। इस चुनाव में 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना ने 56 और भाजपा ने 105 सीटों पर जीत दर्ज की।

इससे पहले महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बीजेपी के साथ जारी रस्साकशी के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक शेर के जरिये गठबंधन साझेदार पर निशाना साधा था। राउत ने मशहूर शायर वशीम बरेलवी के शेयर के जरिये बीजेपी पर कटाक्ष किया था।

शिवसेना सांसद राउत ने ट्वीट किया, 'उसूलों पर जहां आंच आये, टकराना ज़रूरी है, जो ज़िन्दा हो, तो फिर ज़िन्दा नज़र आना ज़रूरी है .... जय महाराष्ट्र...'

राज्यसभा के सदस्य राउत ने कहा, 'शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने किसी शिव सैनिक (शिवसेना के सदस्य) को मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया था और अब इसका समय आ गया है।' उन्होंने कहा, 'शिवसेना केंद्र एवं राज्य स्तर पर मंत्रालय या अतिरिक्त विधानपरिषद सीट दिए जाने से आगे बढ़ गई है। हम मुख्यमंत्री पद की बात कर रहे हैं।'