Loading...

रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान महंगे होने वाले हैं, 1 दिसंबर से बढ़ सकते हैं दाम | Reliance Jio New Tariff

रिलायंस जियो से कॉल करना अब थोड़ा और महंगा हो जाएगा। कंपनी ने खुद इसका ऐलान किया है। माना जा रहा है कि 1 दिसंबर से नया टैरिफ लागू किया जाएगा। इससे पहले एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने अपना टैरिफ बढ़ाने का ऐलान किया था। दूसरे टेलीकॉम कंपनियों को प्राइस वार बड़ा झटका देने के बाद रिलायंस जिओ अब उन कंपनियों के साथ नजर आ रही है। स्वभाविक है अब जिओ के ग्राहकों की जेब कटेगी।

बता दें, जियो अन्य नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की सुविधा पहले ही बंद कर चुकी है। अब जियो से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए हर मिनट 6 पैसे चुकाने पड़ रहे हैं। हालांकि कंपनी इस राशि के बदले फ्री डेटा देकर भरपाई कर रही है। सेवाएं महंगी करने के बाद में जियो की ओर से मंगलवार को जारी बयान में कहा गया कि अन्य ऑपरेटरों की तरह हम भी सरकार सरकार की नीतिओं के अनुसार काम करेंगे। टेलिकॉम इंडस्ट्री को मजबूत करने के लिए ट्राई के नियमों का पालन करते हुए अगले कुछ हफ्तों में शुल्क में उचित वृद्धि करेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कंपनी को सूचना मिली है कि ट्राई जल्द ही विभिन्न ऑपरेटर्स से बात करके टेलिकॉम टैरिफ में संशोधन पर राय बनने की कोशिश करेगा। हालांकि कंपनी की ओर से यह भरोसा भी दिया गया है कि डाटा की खपत और डिजिटल एडोप्शन में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। Jio ने कहा कि 4जी के प्रवेश के लिए निवेश बढ़ाने की जरूरत होगी। इस सेक्टर में निरंतर निवेश की आवश्यकता होती है। अब भारतीय नागरिकों की आकांक्षाओं को पूरा करने और देश के डिजिटल एजेंडे को पूरा करने के लिए आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।