Loading...

SAFARNAMA INDORE के ट्रैकिंग ईवेंट में गया युवक भैरवकुंड में डूबा

भोपाल। एडवेंचर ट्रैकिंग ईवेंट्स आयोजित करने वाले ग्रुप 'सफरनामा' के ईवेंट में गया एक युवक लापता हो गया है। कंपनी करीब 65 युवाओं को ट्रैकिंग पर ले गई थी परंतु सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। यही कारण रहा कि एक युवक हादसे का शिकार हुआ और उसे बचाया ही नहीं जा सका। 

कुल 65 युवाओं का समूह ट्रैकिंग पर गया था

मिली जानकारी के अनुसार शिवपुरी निवासी शासकीय शिक्षक भगवत प्रसाद शर्मा के छोटे बेटे शिवम शर्मा हादसे का शिकार हुए हैं। इंदौर के पत्रकार मृदुल त्रिपाठी की रिपोर्ट के अनुसार शिवम् इंदौर के बीसीएम हाइट्स में रहते थे। रविवार दोपहर करीब तीन बजे वह दोस्तों के साथ एडवेंचर ट्रैक पर ले जाने वाले समूह ‘सफरनामा’ के साथ भैरवकुंड गए थे। खुड़ैल थाना पुलिस के बताया की ट्रैकिंग के लिए लगभग 65 युवक आये थे। शिवम अपने मित्रों के साथ किराए की कार से भैरवकुंड पहुंचा था। जब समूह के सदस्य पहाड़ से नीचे गहरी खाई में उतरे तो शिवम भैरवकुंड स्थित झरने के पास बने कुंड में पांच-छह दोस्तों के साथ नहाने के लिए चला गया। 

मोबाइल नेटवर्क नहीं रहता इसलिए मदद मांगने में भी देरी हुई

उसके साथ नहाने गए एक साथी ने बताया की शिवम् नहाते हुए झरने की तरफ आगे की ओर चला गया लौटते हुए वह डूबने लगा देखते ही देखते लापता हो गया। भैरवकुंड में मोबाइल नेटवर्क नहीं रहता घटना के बाद सभी साथी करीब आधा घंटा तक पैदल चलकर पास के एक गांव पहुंचे वहां पर नेटवर्क मिलने के बाद दोस्तों ने लापता युवक के परिजनों को खबर की इसके बाद मौके पर पुलिस व इंदौर से आपदा प्रबंधन की टीम भी पहुंची और देर रात तक सर्चिंग की, लेकिन शिवम नहीं मिला। 

ना सुरक्षा के इंतजाम थे, ना रेस्क्यू के

ट्रैकिंग समूह ‘सफरनामा’ की ओर से आयोजित इस ट्रैकिंग में ना तो सुरक्षा के कोई इंतजाम थे और ना ही रेस्क्यू के। शिवम एवं उनके साथियों को ना तो जानलेवा स्थल पर जाने से रोका गया और ना ही हादसा होने के बाद उसे बचाने की कोशिश की गई।