Loading...

PAKISTAN ने फिर से उरी पर हमला किया, 1 सैनिक शहीद

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने पहले भी उरी पर हमला किया था। एक बार आतंकवादी उरी स्थित आर्मी शिविर तक आ गए थे। नतीजा, पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक परंतु पाकिस्तान शायद इन सारी घटनाओं से सबक नहीं लेता। एक बार फिर LoC की दूसरी ओर से पाकिस्तान सेना ने उरी पर हमला किया। इस हमले में 1 सैनिक शहीद हो गया। 

शुक्रवा को एक भारतीय जवान घायल हुआ था

इसके पहले पाकिस्तान ने शुक्रवार सुबह राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने भारी गोलाबारी की थी। इस गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया था। इलाज के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया था।

सितंबर में संघर्ष विराम की 292 घटनाएं

पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना लगातार मुंहतोड़ जवाब दे रही है। मालूम हो कि पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के रिश्ते में बहुत ज्यादा तनाव पैदा हो गया है। इस साल सितंबर में संघर्ष विराम की 292 घटनाएं सामने आईं हैं। Article 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान पूरी तरह बौखलाया हुआ है और आए दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन कर आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में है।

गौरतलब है कि भारतीय सेना के अधिकारियों ने पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों से बात कर आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने पर कड़ी नाराजगी जताई थी। वहीं, पाकिस्तान ने पल्लनवाला सेक्टर में गोलीबारी कर आम नागरिकों को भी निशाना बनाया था।