Loading...

MPCA ही नहीं बल्कि इंडियन क्रिकेट एक नई दहलीज पर है: सिंधिया | MP NEWS

इंदौर। मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (MPCA) की कार्यकारणी के लिए बुधवार को चुनाव प्रारंभ हो गया। लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों काे लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के आदेशों के बाद इन चुनावों का पिछले तीन साल से इंतजार था। अध्यक्ष सहित 19 में से 14 पदों पर सिंधिया गुट के प्रत्याशी निर्विरोध है।

एमपीसीए चुनाव (MPCA ELECTION) के लिए इंदौर पहुंचे कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कहा कि एमपीसीए ही नहीं बल्कि भारत का क्रिकेट (India's cricket) एक नई दहलीज पर है। बहुत समय बाद क्रिकेट का एडमिनिस्ट्रेशन स्थिरता के करीब जा रहा है। आज एमपीसए में नए संविधान के तहत चुनाव किए जा रहे हैं, एक नई शुरुआत होने जा रही है। सुबह 11.30 बजे MPCA की AGM के बाद दोपहर 2 बजे से मतदान प्रारंभ हुआ।

कार्यकारिणी के 19 में से मात्र 5 पदों के लिए मतदान किया जा रहा है। इन 5 पदों के लिए 9 उम्मीदवार मैदान में है। रात 8 बजे तक परिणाम प्राप्त होने की उम्मीद है। कार्यकारिणी में पत्रकार अभिलाष खांडेकर का अध्यक्ष बनना तय है। कार्यकारिणी सदस्य के चार दावेदार अक्षय धाकड़, धीरज श्रीवास्तव, रघुराज सिंह चौरड़िया और संग्राम कदम का निर्विरोध चुना जाना तय है। संस्थागत सदस्यों में सीसीआई के सिद्धार्थ कपूर और सिंधिया स्कूल ग्वालियर के नमन कुमार के खिलाफ किसी ने पर्चा नहीं दाखिल किया।

सचिव पद के लिए संजीव राव को अमिताभ विजयवर्गीय और कोषाध्यक्ष पद पर पवन कुमार जैन को प्रेम पटेल चुनौती देंगे। इसके अलावा क्रिकेट समिति के तीन पदों पर चुनाव होंगे। सत्ताधारी गुट से क्रिकेट कमेटी के लिए प्रशांत द्विवेदी, मुर्तजा अली और योगेश गोलवलकर का नाम सामने है। उनके खिलाफ पूर्व क्रिकेट देवाशीष निलोसे और सुनील लाहोरे नामांकन दाखिल किया है।