Loading...

INDORE NEWS: रेलवे स्टेशन पर खुलेगा फन एंड गेमिंग जोन

इंदौर। रेलवे अब देश के चुनिंदा स्टेशनों पर गेमिंग जोन खोलने जा रहा है, जहां पर यात्री मात्र 50 रुपए से बेहतरीन गेमों का आनंद उठा सकेंगे. पहले चरण में इस योजना में इंदौर, उज्जैन व रतलाम को शामिल किया गया है। रेलवे ने सर्वप्रथम विशाखापट्टनम में इस गेमिंग जोन की शुरूआत कर दी है. शीघ्र ही पश्चिम मध्य रेलवे हबीबगंज, जबलपुर, कोटा स्टेशनों पर भी ऐसे खास फन एंड गेमिंग जोन को विकसित करेगी.

अगर आपको स्टेशन पहुंचने पर पता चले की आपकी ट्रेन घंटों लेट है और आपके साथ बच्चे भी हैं तो घबराने की जरूरत नही है. भारतीय रेल स्टेशनों पर खास प्रयोग कर रही है. रेलवे ने विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 1 पर बच्चों को ध्यान में रखते हुए खास फऩ एंड गेमिंग ज़ोन विकसित किया है. इस फन जोन में बच्चों के खेलने के लिए कई तरह के गेम लगाए गए हैं. देश में कई और रेलवे स्टेशनों पर भी इस तरह के फन एंड गेमिंग जोन विकसित बनाए जाएंगे.

रेलवे के इस खास फन जोन में क्या डोरेमौन, हिट माउस, बास्केट बॉल और निशाने लगाने वाले गेम्स के अलावा भी कई तरह के गेम खेलने कर मौका मिलेगा केवल 50 रुपये का चार्ज रखा गया है. यह गेमिंग ज़ोन सुबह 8 बजे से लेकर देर रात 11 बजे तक ये खुला रहेगा.

पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के इंदौर, उज्जैन, रतलाम और चित्तौडग़ढ़ स्टेशनों पर भी गेमिंग जोन बनाए जाने का प्लान है. इस पर काम शुरू कर दिया गया है. यहां भी ट्रेन का इंतजार करने के दौरान यात्रियों के साथ आए बच्चे इस गेमिंग जोन में कई तरह के गेम का मजा ले सकेंगे.