Loading...

INDORE: टायर गोदाम की आग अस्पताल तक पहुंची, ICU सहित कई वार्ड खाली कराए

इंदौर। शहर के टॉवर चौराहा क्षेत्र में सोमवार रात एप्पल अस्पताल के पीछे बने एक टायर गोदाम में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने भीषण रूप ले लिया और लपटें ऊंची उठने लगी। जल रहे टायरों का पूरा धुंआ अस्पताल में घुस आया। जिससे ऊंपरी मंजिल पर बने आईसीयू और अन्य वार्डों को तुरंत खाली करवाया गया। आईसीयू में भर्ती कुछ गंभीर मरीजों को चोइथराम अस्पताल भेजा गया है। आग की वजह अस्पताल के अंदर अफरा-तफरी का माहौल था। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड और भंवरकुआ पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत शुरू की।

धुंए से डर गए थे मरीज और उनके परिजन

आग की लपटें और अस्पताल की ऊपरी मंजिलों में धुंआ भरने से मरीज और उनके परिजन डर गए थे। तुरंत ही अस्पताल में मौजूद डॉक्टर और नर्स सबको ऊपर से नीचे लेकर आए। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि आग के धुंए की वजह से परेशानी हो रही थी। तुरंत ही हमने सभी को वहां से निकाल लिया। दुर्घटना गंभीर रूप से घायल कुछ मरीज भी यहां भर्ती थे, जिन्हें तुरंत दूसरे अस्पताल भेजा गया।

गौरतलब है कि अस्पताल के पीछे ही ट्रांसपोटर्स के ट्रक आकर खड़े होते हैं। जिन टायरों में आग लगी थी वो सभी ट्रक के बड़े टायर थे। अभी आग की वजह साफ नहीं हो पाई है लेकिन आशंका जताई जा रही है कि पटाखों की वजह से कचरे में आग लगी और फिर टायर गोदाम तक जा पहुंची। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।