Loading...

GOV JOB: डिग्री एवं डिप्लोमा इंजीनियर्स के लिए DRDO में नौकरियां

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका दे रही है। ये भर्तियां ग्रेजुएट अप्रेंटिस और तकनीकि डिप्लोमा अप्रेंटिस के पदों पर होने जा रही हैं। इंजीनियरिंग में स्नातक और डिप्लोमा करने वाले युवाओं के लिए यह अच्छा मौका है। इन पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। पद संख्या, शैक्षिक योग्यता, महत्वपूर्ण तिथियां और आवेदन संबंधी अन्य विस्तृत जानकारी आगे की स्लाइड्स में दी जा रही हैं। आगे आपको इस नौकरी के संबंध में डीआरडीओ द्वारा जारी अधिसूचना की लिंक भी मिलेगी।

महत्वपूर्ण तिथियां / शैक्षिक योग्यता

ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 01 नवंबर, 2019
ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि : 20 नवंबर, 2019 (शाम 5:30 बजे तक)
ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए शैक्षिक योग्यता विभिन्न संकायों में बीई या बीटेक मांगी गई है। जबकि डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए इंजीनियरिंग के विभिन्न संकायों में डिप्लोमाधारक उम्मीदवारों की जरूरत है। शैक्षिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आगे दी गई नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा / आवेदन प्रक्रिया 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27, 30, 32 वर्ष तक अलग-अलग पदों के अनुसार निर्धारित की गई हैं।

आवेदन प्रक्रिया / पदों का विवरण

इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवार अधिसूचना जरूर पढ़ें। सभी जानकारी प्राप्त करने के बाद आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। किसी तरह की गलती रह जाने पर आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। 
पदों का नाम                    पद संख्या             स्टाइपेंड 
ग्रेजुएट अपरेंटिस                    60             9000 रुपये
तकनीकी डिप्लोमा अपरेंटिस     56             8000 रुपये
आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें।
अधिसूचना को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।