Loading...    
   


नवम्बर में 9 दिन बैंक बंद रहेंगे, अभी से प्लान कर लें | BUSINESS NEWS:

नई दिल्ली। माह अक्टूबर में कुल 11 दिन (BANK) बंद रहे, इसके कारण कई लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। अब नवम्बर में 9 दिन बंद रहेंगे। ऐसे में जरूरी है कि आप पहले ही जान लें कि इस महीने सरकारी और प्राइवेट बैंकों में किस-किस दिन अवकाश रहेगा। यह जानकारी होने से आपको अपना कोई भी शेड्यूल बनाने में आसानी होगी। नवंबर में 9 दिन बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग दिन छुट्टियां

नवंबर में पड़ने वाली इन छुट्टियों में त्योहार के लिए होने वाली छुट्टियों के साथ ही महीने का दूसरा और चौथा शनिवार भी शामिल हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप अपना बैंक से जुड़ा कोई भी काम समय से कर लें। बैंकों की छुट्टियां अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग दिन पड़ रही हैं। नवंबर की शुरुआत यानी 1 नवंबर को बेंगलुरु और इम्फाल में कन्नड़ राज्योत्सव के अवसर पर बैंकों का अवकाश रहेगा।

पटना और रांची में 2 नवंबर की छुट्टी

इसके बाद 2 नवंबर को पटना और रांची में छठ पूजा के कारण बैंक बंद रहेंगे। 8 नवंबर को शिलांग में वांग्ला फेस्टिवल के कारण वहां के स्थानीय बैंक बंद रहेंगे। 9 को महीने का दूसरा शनिवार है, इस कारण देशभर के बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 12 नवंबर को गुरु नानक जयंती के अवसर पर बैंकों में छुट्टियां रहेंगी।

15 नवंबर को बेंगलुरु, जम्मू और श्रीनगर में कनकदास जयंती और ईद-उल-मिलाद-उल-नबी के कारण बैंकों में कामकाज नहीं होगा। 23 नवंबर को महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद हैं, इसलिए देशभर के बैंक बंद रहेंगे। आप बैंकों की छुट्टियों से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आरबीआई की वेबसाइट पर छुट्टियों की लिस्ट देख सकते हैं।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here