FLIPKART के ग्राहक की जानकारी लीक, ठगी हो रही है

भोपाल। FLIPKART से शॉपिंग करना लोकेश राय को काफी महंगा पड़ गया। 1399 रुपए में boult audio Bluetooth खरीदा था। सबसे पहले तो प्रॉडक्ट खराब निकला और जब रिफंड के लिए अप्लाई किया तो 15 हजार रुपए की ठगी हो गई। लोकेश का सबसे बड़ा सवाल यह है कि जो जानकारी केवल FLIPKART के पास होनी चाहिए थी, वो ठगों के पास कैसे पहुंची। या तो FLIPKART से ग्राहकों की जानकारी ठगों को दी जा रही है या फिर FLIPKART के भीतर ही ठगी का कारोबार चल रहा है। 

दीपावाली से पहले ऑनलाइन ठगी

भोपाल के युवक लोकेश राय ने फ्लिपकार्ट से शॉपिंग की। पसंद नहीं आने पर वापसी के लिए मैसेज भी भेजा। कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करने के बाद युवक को एक अन्य नंबर (फ्रॉड नंबर 6289746067) से कॉल आया। 9212304242 नंबर से मैसेज आया, जिसके बाद मैसेज का लिंक खोलते ही युवक के खाते से पहले 5 हजार रूपए और फिर 9999 रूपए गायब हो गए। युवक के खाते से करीब 15 हजार की ऑनलाइन ठगी हुई है।

मैसेज का लिंक खोलते ही गायब हुए पैसे

ऑनलाइन ठगी के शिकार युवक लोकेश राय का कहना है कि, 'ऑनलाइन शॉपिंग में सामान पसंद ना आने पर कस्टमर केयर पर कॉल किया था। जिसके बाद ही एक व्यक्ति का कॉल आय़ा जो अपने आपको कस्टमर केयर अधिकारी बता रहा था। उसने कॉल करने के बाद एक 9212304242 नंबर से मैसेज किया। जिस पर एक लिंक भेजी थी। उसने कहा कि आपको 'गूगल पे' से पैसे ट्रांसफर कर रहा हूं। उस व्यक्ति द्वारा भेजे गए लिंक को ओपन करते ही मेरे अकाउंट से दो बार पैसे निकल गए। 

इसके बाद मैंने ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart पर भी शिकायत दर्ज कराई है कि आपकी कंपनी के नाम से फर्जी लोग धोखाधड़ी कर रहे है. लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।' लोकेश ने अब साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्हें इंतज़ार है कि किसी तरह उनके पैसे वापस आ जाएं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !