Loading...

DAVV NEWS: छात्रों ने किया हंगामा, मेनगेट पर जड़ा ताला | INDORE NEWS

इंदाैर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) में प्रबंधन के खिलाफ छात्राें काे आक्रोश काेई बात नहीं है, लेकिन गुरुवार को गुस्साए छात्रों ने विवि के RNT मार्ग स्थित परिसर में मेनगेट पर ताला जड़ दिया। खरगोन से इंदौर पहुंचे बीएससी प्रथम वर्ष की छात्राओं ने अपने खराब परीक्षा परिणाम को लेकर जमकर हंगामा किया और विवि के खिलाफ नारेबाजी की। विवि में ताला बंदी की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप कर ताला तोड़ा।  

मिली जानकारी अनुसार खरगोन के जीडीसी कॉलेज की बीएससी प्रथम वर्ष की छात्राएं गुरुवार को डीएवीवी पहुंचीं और खराब परीक्षा परिणामों को लेकर प्रबंधन के खिलाफ जमकर हंगामा किया। उन्होंने अपने साथ न्याय करने की बात कही और परिसर के मेनगेट पर तालाबंदी कर दी। बता दें कि बीते दो दिन पहले भी खराब रिजल्ट को लेकर खंडवा से छात्र प्रबंधन से गुहार लगाने पहुंचे थे, जहां उनका गुस्सा फूटा और वे झांझ-मंजीरा बजाते हुए मेन गेट पर बैठ गए थे। इसी समस्या को लेकर अब छात्राएं यहां पहुंचीं, जहां उनका गुस्सा फूटा और उन्होंने कुलपति से भी जमकर बहस की। 

गुस्साए छात्रों को कुलपति ने ये तक भी कहा की नेतागिरी ना करें। परीक्षा परिणामों से असंतुष्ट छात्र-छात्राओं ने पहले दो बार विश्वविद्यालय से रजिस्टार अनिल शर्मा से आए हुए रिजल्ट में बदलाव करने और छात्राओं के साथ न्याय करने की गुहार की थी। खरगोन से इंदौर पहुंची छात्राओं ने सर्वप्रथम तो अनिल शर्मा से मुलाकात की और बाद उसके जब बात बनती ना दिखी तो विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर बैठकर विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। नारेबाजी कर रही छात्राओं ने उच्च शिक्षा मंत्री हाय हाय के नारे भी लगाए। बता दें कि 250 से अधिक छात्राएं बीएससी प्रथम वर्ष की परीक्षा में शामिल हुई थीं, जिसमें से ज्यादातर फेल हैं। छात्रों की मांग है कि दी गई परीक्षा की कॉपी उनके सामने लाएं। परेशान छात्राओं ने दो घंटे तक गेट बंदकर प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में ताला तोड़ा गया और छात्राओं से बात की गई। सैंपलिंग के रूप में 10 छात्रों की कॉपी जांचने की बात पर छात्राएं शांत हुईं।