Loading...

ऋतिक और टाइगर की वॉर: पहले दिन 53 करोड का धमाका, कई दिग्गज ढेर

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर ‘वॉर’ ने पहले ही दिन ऐसा धमाका किया कि सारे रिकॉर्ड टूटते चले गए और एक नया रिकॉर्ड बन गया। पहले ही दिन 53 करोड की कमाई करने वाली फिल्म। ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के ट्वीट के मुताबिक, फिल्म ने पहले दिन 53.35 (हिंदी में 51.60 और तमिल+ तेलुगु में 1.75) करोड़ रुपए की कमाई की। इसके साथ ही यह अब तक की सबसे बड़ी ओपनर हिंदी फिल्म बन गई है।

इससे पहले इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन और आमिर खान स्टारर  'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' (2018) टॉप पर थी, जिसने पहले दिन 50.75 करोड़ रुपए कमाए थे। हैप्पी न्यू ईयर ने 2014 में 44.97 करोड़ रुपए कमाए थे। इस लिस्ट में 4 नंबर पर भारत और 5 पर बाहुबली : द कन्क्लूजन (हिंदी वर्जन) है। 

दुनियाभर की 5350 स्क्रीन पर रिलीज हुई फिल्म

film war के लिए इमेज परिणाम
सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी 'वॉर' बुधवार (2 अक्टूबर) को दुनियाभर में 5350  स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। इनमें भारत की 4000 और विदेशों की 1350 स्क्रीन्स शामिल हैं। फिल्म हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगु में भी रिलीज की गई है। 

एडवांस बुकिंग में रचा इतिहास

film war के लिए इमेज परिणाम
‘वॉर’ ने एडवांस बुकिंग के जरिए कमाई के मामले में भी इतिहास रचा है। यह पहला मौका है, जब किसी हिंदी फिल्म ने रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग से 30 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। हालांकि, दूसरी भाषाओं की फिल्मों को भी शामिल किया जाए तो ‘वॉर’ तीसरे स्थान पर नजर आती है। इस लिस्ट में टॉप पर हॉलीवुड की ‘एवेंजर्स एंड गेम’ और दूसरे स्थान पर ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ है।