Loading...

BHOPAL NEWS : दो स्कूलों के पूरे स्टाफ को नोटिस जारी, बंद मिले थे स्कूल

भोपाल। छुट्टी नहीं होने के बावजूद भी को कई स्कूल बंद (School closed) मिले थे। ग्रामीणों ने स्कूलों के बंद होने की शिकायत भी जिम्मेदार अधिकारियों को की थी। इसके बाद एक स्कूल निरीक्षणकर्ता को भी स्कूल बंद मिला था। इन दोनों स्कूलों के प्रभारियों समेत पूरे स्टाफ को बीआरसी (BRC) ने नोटिस जारी (Notice issued) किए हैं। इनमें कहा है कि वे 3 दिन में जवाब दें अन्यथा एक तरफा कार्रवाई की जाएगी। 

शनिवार को श्यामपुर के शासकीय मिडिल स्कूल बिछिया और सोनकच्छ बंद मिले थे। उसी दिन ग्रामीणों ने भी कई जिम्मेदार अधिकारियों को इसकी शिकायत की थी। शिक्षा विभाग ने जांच कराई थी तो पता चला कि स्कूलों में ताले लटके हुए थे। मिडिल स्कूल बिछिया में प्रभारी सहित शिक्षिका और अतिथि शिक्षक भी नहीं पहुंचे थे। जब सुबह 11.45 बजे तक भी स्कूल के ताले नहीं खुले तो गांव के जागरूक लोगों भैरों सिंह चौहान, अखिलेश शर्मा, अभिषेक दांगी ने संकुल केंद्र को इसकी सूचना दी। स्कूल में सिर्फ राम गोपाल सेन भृत्य ही था और स्कूल का ताला लगा हुआ मिला। इसी प्रकार शासकीय मिडिल स्कूल सोनकच्छ दोराहा दोपहर 1.55 बजे वहां पहुंचने पर स्कूल में ताला लगा पाया गया। 

जब वहां पर स्कूल के ग्राउंड में कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे तो उन्होंने बताया कि स्कूल तो सुबह से ही बंद है। बताया जाता है कि यहां पर भी दो शिक्षक पढ़ाने आते हैं। इस संबंध में डीपीसी अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि यदि स्कूल बंद पाए गए हैं तो वहां पर कार्रवाई की जाएगी।