Loading...

airtel prepaid plans 4g मात्र 6.80 रुपए में 3GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और SMS

नई दिल्ली। देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Airtel ने अपने प्र​तियोगी कंपनियों Relaince Jio और Vodafone Idea को टक्कर देने के लिए एक नया प्लान पेश किया है। कंपनी द्वारा पेश​ किए गए 558 रुपये के इस नए प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 82 दिनों 3जीबी डाटा प्रतिदिन मिलेगा। इसके अलावा इसमें 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी और   खास बात है कि कंपनी के 558 रुपये वाले इस प्लान में वॉयस कॉलिंग के लिए कोई FUP लिमिट ​नहीं है, यानि उपभोक्ता अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं।  

Airtel ने ये प्लान ऐसे यूजर्स को ध्यान में रखते हुए पेश किया है जो कि हेवी डाटा का उपयोग करते हैं। इस प्लान में डेली डाटा लिमिट 3.4जीबी है। अगर आप इस प्लान का उपयोग करना चाहते हैं तो My Airtel app पर जाकर रिचार्ज कर सकते हैं। इसमें FUP लिमिट नहीं है जिसका मतलब है कि यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 82 दिन यानि लगभग 3 महीने हैं। 

इससे पहले कंपनी 3जीबी डेली डाटा लिमिट के साथ 349 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश कर चुकी है। इस प्लान 3जीबी डाटा डेली दिया जा रहा है लेकिन इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। ऐसे में यूजर्स के लिए 558 रुपये वाला प्रीपेड प्लान ज्यादा बेहतर कहा जा सकता है। 

बता दें कि Relaince Jio अपने यूजर्स के लिए 509 रुपये का प्रीपेड प्लान पहले से उपलब्ध करा रहा है। इस प्लान की खासियत है कि इसमें आपको Amazon Prime सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। इसके Jio यूजर्स को इस प्रीपेड प्लान के साथ 4 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस भी ऑफर में मिल रहा है। बता दें कि Relaince Jio अपने यूजर्स के लिए 509 रुपये का प्रीपेड प्लान पहले से उपलब्ध करा रहा है। 

इस प्लान की खासियत है कि इसमें आपको Amazon Prime सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। इसके Jio यूजर्स को इस प्रीपेड प्लान के साथ 4 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस भी ऑफर में मिल रहा है। पिछले दिनों ही Airtel ने स्वीडिश टेलिकॉम सॉल्यूशन प्रोवाइडर Ericsson के साथ 5G नेटवर्क के लिए समझौता किया है। इसके बाद Airtel और Ericsson मिलकर भारत में 5G के इवोल्यूशन तक कंपनी के नेटवर्क को बूस्ट करने का काम करेंगे।