Loading...

फिल्म मेकर्स की पसंद बना ग्वालियर 'इंडियन 2' की शूटिंग शुरू | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। फिल्म 'इंडियन 2' (Film 'Indian 2') की शूटिंग भोपाल के बाद ग्वालियर में मंगलवार से शुरू हो चुकी है। देशभक्ति से ओतप्रोत फिल्म में एक बार फिर से कमल हसन (Kamal Hassan) मुख्य भूमिका में हैं, जबकि अभिनेत्री का किरदार काजल अग्रवाल (Kajal Aggrawal) निभा रही हैं। ग्वालियर में 'इंडियन 2' की शूटिंग अवधि पांच दिन तक की रखी गई है। 

शूटिंग का हिस्सा कमल हसन और काजल अग्रवाल बनेंगे। जबकि अन्य किरदारों में सिद्धार्थ , राकुल प्रीत सिंह और विद्युत हैं। फिल्म में कमल 90 साल के देशभक्त बुजुर्ग की भूमिका हैं, जो भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने में रिश्तों की भी परवाह नहीं करते। वे उसी अंदाज में दर्शकों को देखने मिलेंगे, जैसे 'हिंदुस्तानी' में नजर आए थे। ग्वालियर में फिल्म का क्लाइमेक्स शूट हो रहा है, यानी ग्वालियर के दर्शकों के लिए यह फिल्म काफी अहम रहने वाला है।

फिल्म लगभग दो सौ करोड़ की लागत से दक्षिण भारत के मशहूर डायरेक्टर शंकर बना रहे हैं। पहले दिन ग्वालियर के लगभग 240 जूनियर आर्टिस्ट को काम करने का मौका मिला। वे क्राउड के अलावा बैंड मास्टर में दूल्हा-दुल्हन की भूमिका में थे। फिल्म की यूनिट से जुड़े सदस्यों का कहना है ग्वालियर फिल्म की पटकथा में अहम भूमिका निभा रहा है। फिल्म पूरी तरह से ऐतिहासिक और देशभक्ति पर आधारित है और इस शहर का क्रांति के किस्सों में जिक्र अनिवार्य रूप से होता है।

शूटिंग प्वॉइंट उन हिस्सों को बनाया जा रहा, जहां से ग्वालियर फोर्ट की भव्यता भी कैमरे में कैद हो सके। जानकारों के मुताबिक मप्र में पहली बार किसी दक्षिण भारत फिल्म की शूटिंग हो रही है। मप्र में 'इंडियन 2' की शूटिंग के दिन बीस रखे गए हैं। इसके बाद ताइवान और यूरोप में शूटिंग होगी। माना जा रहा है यह कमल हसन की अंतिम फिल्म है।

पहले दिन की शूटिंग लक्ष्मीबाई समाधि स्थल (Laxmibai Mausoleum) पर सुबह 9 बजे से शुरू हुई और शाम 5 बजे तक चली। इस दौरान कमल हसन का डमी सीन शूट हुआ। वे घोड़े पर सवार थे और आगे पीछे चार पहिया, दो पहिया और घोड़े दौड़ रहते थे। लगभग पांच से सात मिनट को इस सीन को ओके करने के लिए डायरेक्टर को लगभग कई घंटे मेहनत करनी पड़ी। सीन कुछ ऐसा था, जैसे किसी डकैत के पीछे पुलिस पड़ी हो। रास्ते में दौड़ते-दौड़ते मेला भी मिलता और बारात भी।

शूटिंग के दूसरे दिन की लोकेशन सेवा नगर रखी गई है। यहां की पतली-पतली गलियों में फ्लाइंग और दौड़ने का सीन रहेगा। इसमें कमल और काजल की भूमिका रहेगी। यूनिट का मानना है यह हिस्सा फिल्म के लिए लोकेशन के रूप में इसलिए चुना गया है, क्योंकि इस क्षेत्र से ग्वालियर फोर्ट का पिछला हिस्सा दिखता है। फिलहाल फिल्म तमिल भाषा में ही शूट हो रही है। अप्रैल 2021 में प्रदर्शित होने से पहले इस हिंदी में डब किया जाएगा। 'इंडियन 2' में मुख्य भूमिका कमल हासन और काजल अग्रवाल निभा रहे हैं। सहयोगी कलाकारों में राकुल प्रीत सिंह,प्रिया भबानी शंकर, सिद्धार्थ , नेदुमुदी वेणु और विद्युत शामिल हैं।

शूटिंग मैनेजमेंट से जुड़े अनुज श्रीवास्तव का कहना है कि ग्वालियर अब हॉलीवुड, बॉलीवुड ही नहीं साउथि इंडियन फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर्स की पसंद में शुमार हो चुका है। इसका फायदा उन युवाओं को मिल रहा है, जो मुंबई से थक हारकर अपने शहर वापस लौट आए हैं। शूटिंग में शामिल होने से वे अपने अभिनय में वे सुधार ला पा रहे हैं।