Loading...

उमा भारती हिमालय चली गईं, डेढ़ साल बाद लौटेंगी | Uma Bharti went to Himalayas, will return after one and a half years

भोपाल। कयास लगाए जा रहे थे कि उमा भारती अब मध्य प्रदेश की राजनीति में सक्रिय हो रहीं हैं परंतु ताजा खबर यह है कि उमा भारती​ हिमालय चली गईं हैं, अब वो डेढ़ साल बाद लौटेंगी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा की वरिष्‍ठ नेता साध्वी उमा भारती ने कहा कि अपने 53 साल के सार्वजनिक जीवन के बाद वे डेढ़ साल के लिए हिमालय पर जाकर रहेंगी जहां गंगा के किनारे वक्त बिताना चाहती हैं। वह कल ही हिमालय से मैदानी इलाके में आई थीं और आज ही हिमालय वापस लौट गईं। 

राम, गंगा और तिरंगा के लिए सर्वस्व न्‍यौच्‍छावर कर दिया

सीएम योगी आदित्‍यनाथ की तारीफ करते हुए उन्‍होंने कहा कि महंत अवेद्यनाथ के पद चिन्हों पर चलते हुए योगी उत्‍तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बना रहे हैं। मुख्‍यमंत्री अवश्‍य ही उत्‍तर प्रदेश के सैकड़ों किलोमीटर क्षेत्र में बह रही गंगा को अविरल और निर्मल रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उमा भारती ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ की 50वीं और ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की 5वीं पुण्यतिथि पर आयोजित साप्ताहिक समारोह के अंतर्गत ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रही थीं। उन्‍होंने कहा कि महंत अवेद्यनाथ और अशोक सिंघल के आह्वान पर राम, गंगा और तिरंगा के लिए सर्वस्व न्‍यौच्‍छावर कर दिया। ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ और महंत आदित्यनाथ से सदैव प्रेरणा और स्नेह मिला।

राममंदिर के सिवा और क्‍या 

उमा भारती ने कहा कि अयोध्‍या में राममंदिर निर्माण को लेकर कोई प्रश्‍न पूछा जाना ही बेमानी है। वह राम की जन्‍मस्‍थली है। वहां राममंदिर के अलावा भला और क्‍या हो सकता है।उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि जल्‍द ही राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्‍त होगा।