Loading...

माया दूसरे के साथ रिलेशन में थी, इसलिए दिनेश की हत्या हुई | TIKAMGARH MP NEWS

टीकमगढ़। नयाखेरा सड़क के किनारे झाडियों में मिली लाश दिनेश रैकवार की थी। पुलिस ने इस अंधेकत्ल का खुलासा भी कर दिया है। पुलिस का कहना है कि दिनेश की पत्नी माया झांसी के एक युवक जैकी बाल्मिक के साथ रिलेशन में थी। दोनों ने मिलकर दिनेश की हत्या की। इस अपराध में जैकी के दोस्त राजकुमार ने भी उनका साथ दिया। 

थाना प्रभारी मृगेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि अंधे कत्ल का खुलासा करते हुए बताया कि 27 अगस्त को सुबह उन्हे भोपालपुरा के नयाखेरा सड़क के किनारे झाडियों में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और घटना की वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी गई। इसमें खून से लथपत धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर शव को फेंका गया। शव को कब्जे में लेकर उसकी पहचान कराई गई तो वह निवाड़ी जिले के सेंदरी थाना के शक्तिभैरव ग्राम का निवासी दिनेश रैकवार पुत्र वृंदावन रैकवार (30) के रूप में की गई।

उन्होंने बताया मामले को पुलिस अधीक्षक निवाड़ी मुकेश श्रीवास्तव के निर्देशन एवं एसडीओपी राकेश क्षारी के मार्गदर्शन में एक पुलिस की स्पेशल टीम का गठन किया गया और मामले की जांच शुरू की गई जांच में सामने आया कि मृतक की पत्नी माया केवट के अवैध संबंध करीब दो साल पहले से झांसी निवासी जैकी बाल्मिक से थे जो 26 अगस्त को जब माया अपने जीजा हरदेव केवट के घर जबारपुरा के कुमर्रा ग्राम में थी और जैकी और उसका साथी राजकुमार बाल्मिक कुमर्रा आए थे। उसी दिन जैकी और माया ने दिनेश को मारने का प्लान बनाया। 

रात्री 9.30 बजे कानपुर चुंगी से दिनेश को दोनों आरोपित बाइक से ओरछा तिगैला आए और वहां आकर इन्होने 9.45 बजे यादव होटल पर खाना खाया जिसकी पुष्टि की गई। आरोपी घटना को अंजाम देकर शव को झाड़ियों में फेंक कर फरार हो गये। पुलिस ने मृतक की पत्नि एवं अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जिसमे उसकी पत्नी ने पूरे मामले का जुर्म कुबूल किया। 

इसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी जैकी बाल्मिक और उसके साथी राजकुमार बाल्मिक की तलाश झांसी में जाकर की जिसमें एक आरोपी जैकी बाल्मिक ने रचनात्मक तरीके से अपने आप को 30 अगस्त को झांसी पुलिस के द्वारा 25/3 आर्म्स एक्ट में पकड़वाया था। इसके प्रोटेक्टशन वारंट पर लाने की प्रक्रिया जारी है। दूसरे आरोपी राजकुमार बाल्मिक को झांसी से गिरफ्तार किया गया। 

राजकुमार बाल्मिक ने पूरी घटना को बताते हुये बताया कि दिनेश केवट की ब्लेड से गला रेतकर हत्या की और जैकी और दिनेश की पत्नि माया केवट का बनाया हुआ पूरा प्लान था। जिसमे वह सहभागी है। पुलिस ने आरोपी राजकुमार बाल्मिक एवं मृतक की पत्नि माया रैकवार को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया। जहां से दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया। उन्होने बताया कि दिनेश और माया पिछले तीन साल से झांसी में रहकर मजदूरी करते थे। पुलिस टीम में थाना प्रभारी मृगेन्द्र त्रिपाठी, उपनिरीक्षक बलराम सिह यादव, एपीसिंह परिहार, मोहन सिंह यादव, आरक्षक सूरज खटीक, जितेन्द्र निरंजर, जगवेन्द्र, राहुल, दीप्ति, अंकिता रावत, शामिल रही।